भागवत के बयान को आरएसएस नेता एमजी वैद्य ने सही ठहराया

नयी दिल्ली : मदर टेरेसा पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के विवादित बयान के बाद राजनीति गर्म हो गई है. इसको लेकर सरकार को आज विपक्ष घेर सकता है. वहीं एक टीवी चैनल पर आरएसएस ने सफाई दी है. आरएसएस ने कहा है कि भागवत के बयान को पूरे संदर्भ में दिखलाया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 24, 2015 10:38 AM

नयी दिल्ली : मदर टेरेसा पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के विवादित बयान के बाद राजनीति गर्म हो गई है. इसको लेकर सरकार को आज विपक्ष घेर सकता है. वहीं एक टीवी चैनल पर आरएसएस ने सफाई दी है. आरएसएस ने कहा है कि भागवत के बयान को पूरे संदर्भ में दिखलाया जाना चाहिए.

यह बयान बीएसएफ के पूर्व डीजीपी की ओर से दिया गया था जिसके संदर्भ में संघ प्रमुख ने मदर टरेसा की तारीफ करते हुए उनके उनके बयान को लोगों के बीच रखा. उल्लेखनीय है कि भागवत के इस बयान पर विपक्ष ने उनकी मंशा पर सवाल उठाए हैं. वहीं भागवत के इस बयान को आरएसएस नेता एमजी वैद्य ने सही ठहराया है. उन्होंने कहा कि भागवत का बयान सही है. मिशनरी लोगों को ईसाई बनाने का काम कर रही हैं.

भागवत ने कल कहा था कि मदर टेरेसा द्वारा गरीबों के लिए किए गए सेवा कार्यों का मुख्य मकसद धर्म परिवर्तन था. सोमवार को एक एनजीओ ‘अपना घर’ द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भागवत ने ये बात कही.कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने भागवत को नसीहत देते हुए कहा कि वह टेरेसा की सेवा भावना का सम्मान करें। वहीं केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, मैंने टेरेसा के साथ कुछ महीने काम किया। वो एक पवित्र आत्मा थीं.

Next Article

Exit mobile version