गोपालकृष्ण गांधी ने प्रवासी भारतीय दिवस का न्योता ठुकराया

गांधीनगर : सरकार ने आज कहा कि उसने महात्मा गांधी के पोते गोपालकृष्ण गांधी को 13वें प्रवासी भारतीय दिवस के लिए न्योता भेजा था लेकिन उन्होंने पहले से तय कुछ कार्यक्रमों का हवाला देते हुए उसे स्वीकार नहीं किया. गौरतलब है कि गांधी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मुखर आलोचक हैं. दक्षिण अफ्रीका से महात्मा गांधी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 8, 2015 12:05 AM
गांधीनगर : सरकार ने आज कहा कि उसने महात्मा गांधी के पोते गोपालकृष्ण गांधी को 13वें प्रवासी भारतीय दिवस के लिए न्योता भेजा था लेकिन उन्होंने पहले से तय कुछ कार्यक्रमों का हवाला देते हुए उसे स्वीकार नहीं किया. गौरतलब है कि गांधी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मुखर आलोचक हैं.
दक्षिण अफ्रीका से महात्मा गांधी की भारत वापसी के 100 साल पूरे होने के साथ आयोजित इस तीन दिवसीय कार्यक्रम का थीम समाज में महात्मा गांधी के योगदान के ईर्द-गिर्द बुना गया है.
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सैयद अकबरुद्दीन ने यहां संवाददाताओं से कहा, हम सिर्फ अनुरोध कर सकते हैं. इसलिए मैं पुष्टि कर सकता हूं कि गोपालकृष्ण गांधी को न्योता भेजा गया है. गांधी पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल हैं. उनसे आज के आयोजन, ‘यूथ आरिएंटेशन’ में बोलने का अनुरोध किया गया था, जिसका विषय था युवाओं के लिए गांधीजी की प्रासंगिकता, महत्व और परिप्रेक्ष्य. उन्होंने कहा, दुर्भाग्यवश, कुछ पुरानी प्रतिबद्धताओं के कारण वह अनुरोध स्वीकार नहीं कर सके.

Next Article

Exit mobile version