आईबी ने कहा,सीरिया और इराक से युवकों का युद्ध में हिस्सा लेकर वापस लौटना बड़ी चुनौती

गुवाहाटी: इराक और सीरिया से युवकों का युद्ध में हिस्सा लेकर भारत लौटना देश के लिए एक नयी चुनौती है. खुफिया ब्यूरो के निदेशक आसिफ इब्राहीम ने उक्त बातें पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकवादी संगठनों को निरंतर सुरक्षा खतरा करार देते हुए कही. इब्राहीम ने यहां खुफिया ब्यूरो द्वारा आयोजित राज्यों, केंद्रशासित प्रदेशों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 29, 2014 3:11 PM

गुवाहाटी: इराक और सीरिया से युवकों का युद्ध में हिस्सा लेकर भारत लौटना देश के लिए एक नयी चुनौती है. खुफिया ब्यूरो के निदेशक आसिफ इब्राहीम ने उक्त बातें पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकवादी संगठनों को निरंतर सुरक्षा खतरा करार देते हुए कही.

इब्राहीम ने यहां खुफिया ब्यूरो द्वारा आयोजित राज्यों, केंद्रशासित प्रदेशों के पुलिस महानिदेशकों एवं केंद्रीय पुलिस संगठनों के प्रमुखों के 49वें वार्षिक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकवादी संगठन हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए निरंतर खतरा बने हुए हैं. ’’ इराक और सीरिया की आतंकवादी हिंसा का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि दोनों देश जिहादी हिंसा के नये खतरों के रुप में उभरे हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘इन क्षेत्रों से युवकों का युद्ध में हिस्सा लेकर लौटना देश के लिए नई चुनौती है.’’ आईबी प्रमुख ने कहा कि मुम्बई के उपनगरीय इलाके कल्याण के युवक आरिफ मजीद कल महानगर लौटा और उसे एनआईए एवं महाराष्ट्र एटीएस द्वारा संयुक्त पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके बारे में माना जा रहा था कि वह सीरिया में आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के लिए लडता हुआ मारा गया.

Next Article

Exit mobile version