नसबंदी मामला: दवाओं में जहरीले पदार्थ होने की पुष्टि

बिलासपुर : बिलासपुर में 13 महिलाओं की जान ले चुकी और कई अन्य की हालत नाजुक करने वाली नसबंदी की घटना के करीब दो हफ्ते बाद मेडिकल रिपोटरें में इस बात की पुष्टि की गई है कि यहां इस सर्जरी के दौरान महिलाओं को बांटी गई दवाइयों में जहरीले पदार्थ की मौजूदगी थी. स्वास्थ्य मंत्री […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 23, 2014 7:46 PM
बिलासपुर : बिलासपुर में 13 महिलाओं की जान ले चुकी और कई अन्य की हालत नाजुक करने वाली नसबंदी की घटना के करीब दो हफ्ते बाद मेडिकल रिपोटरें में इस बात की पुष्टि की गई है कि यहां इस सर्जरी के दौरान महिलाओं को बांटी गई दवाइयों में जहरीले पदार्थ की मौजूदगी थी.
स्वास्थ्य मंत्री अमर अग्रवाल ने बीती रात यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘नसबंदी शिविरों में पीडित महिलाओं को जो दवाइयां मुहैया करायी गई थी वो नकली पाई गई हैं और मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक जहरीले पदार्थ के अंश भी पाए गए हैं.’’ उन्होंने बताया कि दिल्ली और कोलकाता सहित सभी प्रयोगशालाओं से दवाइयों के नमूनों और विसरा की रिपोर्ट मिल गई है तथा उन्हें आगे की कार्रवाई के लिए पुलिस को सौंप दिया गया है.
अग्रवाल ने बताया, ‘‘सारी रिपोर्ट मिल गई है और अब यह स्पष्ट है कि जहरीली दवाइयों के चलते महिलाओं की मौत हुई.’’ हालांकि, मंत्री ने यह नहीं बताया कि यह किस तरह का जहर है और किन दवाइयों में यह पाई गई. उन्होंने सर्जरी करने वाले चिकित्सकों और नसबंदी शिविरों की निगरानी करने वाले चिकित्सकों की ओर से लापरवाही की बात से भी इनकार नहीं किया.

Next Article

Exit mobile version