इंदिरा की जयंती में शामिल नहीं होने पर कांग्रेस ने मोदी पर निशाना साधा

चंडीगढ़ : पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शामिल नहीं होने से कांग्रेस पार्टी ने नाराजगी व्‍यक्‍त की है. कांग्रेस की ओर से मोदी पर जोरदार हमला किया जा रहा है. कांग्रेस के नेता और पंजाब कांग्रेस के प्रमुख प्रताप सिंह बाजवा ने दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के शहीदी दिवस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 31, 2014 7:58 PM

चंडीगढ़ : पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शामिल नहीं होने से कांग्रेस पार्टी ने नाराजगी व्‍यक्‍त की है. कांग्रेस की ओर से मोदी पर जोरदार हमला किया जा रहा है. कांग्रेस के नेता और पंजाब कांग्रेस के प्रमुख प्रताप सिंह बाजवा ने दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के शहीदी दिवस को कथित रुप करने के लिए नरेन्द्र मोदी सरकार की अलोचना की.

बाजवा का कहना है कि दिवंगत प्रधानमंत्री ने देश की एकता और अखंडता के लिए इसी दिन अपनी कुर्बानी दी थी. उन्होंने कहा कि यह केंद्र के सत्तारुढ़ दल के पक्षपातपूर्ण और संकीर्ण मानसिकता का परिचायक है क्योंकि एक प्रधानमंत्री देश का प्रतिनिधित्व करता है किसी पार्टी विशेष का नहीं.

बाजवा ने यहां एक बयान में कहा, ऐसी कद्दावर राष्ट्रीय हस्तियों से जुडे दिवस को मनाना महज एक नैतिक कर्तव्य से बढकर है. हालांकि पंजाब कांग्रेस प्रमुख ने सरदार वल्लभभाई पटेल को याद करने पर मोदी सरकार की तारीफ की.

उन्होंने कहा, हम प्रसंशा करते हैं कि इस सरकार ने सरदार वल्लभभाई पटेल को याद किया है लेकिन ऐसे नेताओं की विरासत का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए और ना हीं संकीर्ण हितों के लिए इस्तेमाल करना चाहिए.

* इंदिरा गांधी के प्रति उचित सम्मान नहीं दिखया गया : प्रदीप भट्टाचार्य

पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर शक्तिस्थल पर आयोजित कार्यक्रम में भाग नहीं लेकर उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री के सम्मान नहीं प्रदर्शित किया. कांग्रेस सांसद और पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रदीप भट्टाचार्य ने कहा, इंदिरा गांधी सिर्फ देश की प्रधानमंत्री ही नहीं थीं बल्कि वह पूरी दुनिया में अन्याय के खिलाफ संघर्ष का प्रतीक थीं.

उन्होंने देश के लिए अपनी जान दे दी और मौजूदा प्रधानमंत्री का इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होना और उनके प्रति उचित सम्मान प्रदर्शित नहीं करना अनुपयुक्त और अवांछनीय है. उन्होंने कहा, सरदार पटेल और इंदिरा गांधी दोनों कांग्रेस की देन थे. इसलिए देश के इन दो महान नेताओं में से एक को कम महत्व देने की उम्मीद नहीं थी. प्रधानमंत्री ने आज पटेल की जयंती पर एकता दौड को झंडी दिखायी. भट्टाचार्य ने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने यहां बिडला तारामंडल के पास इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर फूल माला अर्पित किए और उन्हें श्रद्धांजलि दी.

Next Article

Exit mobile version