केरल कांग्रेस आलाकमान से करेगी थरूर के खिलाफ कार्रवाई की मांग

तिरुवनंतपुरम: पूर्व मंत्री और पार्टी सांसद शशि थरुर द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बार-बार तारीफ किए जाने के मुद्दे पर केरल कांग्रेस थरूर से नाराज है. पार्टी कार्यकर्ता इसकी शिकायत कर कार्रवाई की मांग करने करते हुए आलाकमान को आज इसकी रिपोर्ट सौंप सकते हैं. केरल प्रदेश कांग्रेस समिति (केपीसीसी) के अध्यक्ष वी एम सुधीरन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 8, 2014 11:47 AM

तिरुवनंतपुरम: पूर्व मंत्री और पार्टी सांसद शशि थरुर द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बार-बार तारीफ किए जाने के मुद्दे पर केरल कांग्रेस थरूर से नाराज है. पार्टी कार्यकर्ता इसकी शिकायत कर कार्रवाई की मांग करने करते हुए आलाकमान को आज इसकी रिपोर्ट सौंप सकते हैं.

केरल प्रदेश कांग्रेस समिति (केपीसीसी) के अध्यक्ष वी एम सुधीरन ने कहा कि थरुर द्ववारा बार बार मोदी की तारीफ करने से कांग्रेस और यूडीएफ के वे कार्यकर्ता आहत हुए हैं जिन्होंने तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट पर उन्हें दूसरी बार जिताने के लिए अथक प्रयास किया था.
एम सुधीरन ने बताया कि मुख्यमंत्री ओमन चांडी, गृह राज्य मंत्री रमेश चेन्नीथला और अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ विचार विमर्श के बाद केपीसीसी इस मुद्दे पर पार्टी की केरल इकाई की भावनाएं व्यक्त करते हुए आलाकमान को एक रिपोर्ट सौंपेगी.
सुधीरन ने संवाददाताओं को बताया कि थरुर ने कई बार मोदी की तारीफ की. इससे कांग्रेस और यूडीएफ के वे कार्यकर्ता आहत हुए हैं जिन्होंने तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट पर थरूर को दूसरी बार जिताने के लिए कडी मेहनत की थी.
उन्होंने कहा कि केरल राज्य ने भाजपा को पूरी तरह खारिज कर दिया है. ऐसा मुख्यत: लोगों के लोकतांत्रिक और धर्मनिरपेक्ष दृष्टिकोण की वजह से हुआ. वे यह भी चाहते हैं कि कांग्रेस मजबूत हो. थरूर ने उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाई है.
गौरतलब है कि इससे पहले शशि थरूर ने गांधी जयंती पर स्वच्छता अभियान शुरू को लेकर प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आमंत्रण पर राष्ट्रव्यापी स्वच्छता अभियान का नेतृत्व करने के लिए तैयार हुए थे जसके बाद उन्हें कांग्रेस की अलोचना का सामना करना पडा़ था.
प्रधानमंत्री मोदी ने स्वच्छता अभियान में जिन नौ लोगों से जुड़ने का आह्वान किया था उसमें शशि थरूर भी थे यही नहीं वो अकेले राजनेता थे जिन्हें इसमें शामिल किया था.
केरल कांग्रेस ने थरूर को मोदी की तारीफ न करने की हिदायत तक दे डाली. केरल कांग्रेस का आरोप थरूर काफी दिनों से मोदी की तारीफ कर रहे हैं.
इससे पहले थरूर ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में प्रधानमंत्री के भाषण के बाद उनकी तारीफ करते हुए कहा था कि उनका भाषण जोरदार था और इसके लिए मोदी को बधाई भी दी थी.

Next Article

Exit mobile version