मोदी की अपील का असर, आईएएस अधिकारी लेंगे बच्चों की क्लास

रायपुर: अब आईएएस अधिकारी बच्चों को पढ़ाते नजर आयेंगे. नरेंद्र मोदी ने शिक्षक दिवस में अपील की थी कि आईएएस अधिकारी सप्ताह में एक दिन समय निकाल कर बच्चों को पढ़ाये. मोदी की इस अपील का असर दिखने लगा है. छत्तीसगढ में पदस्थ भारतीय प्रशासनिक सेवा के छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के प्रयास आवासीय विद्यालय […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 30, 2014 4:22 PM

रायपुर: अब आईएएस अधिकारी बच्चों को पढ़ाते नजर आयेंगे. नरेंद्र मोदी ने शिक्षक दिवस में अपील की थी कि आईएएस अधिकारी सप्ताह में एक दिन समय निकाल कर बच्चों को पढ़ाये.

मोदी की इस अपील का असर दिखने लगा है. छत्तीसगढ में पदस्थ भारतीय प्रशासनिक सेवा के छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के प्रयास आवासीय विद्यालय में बच्चों का उत्साह बढाने के लिए हर सप्ताह भारतीय प्रशानिक सेवा (आई.ए.एस.) के अधिकारियों को कम से कम एक कक्षा को एक घंटा पढाने का निर्देश दिया है.

अधिकारियों ने बताया कि मुख्य सचिव विवेक ढांड भी बच्चों की क्लास लेंगे. वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी प्रयास विद्यालय में सप्ताह के अतिथि शिक्षक की भूमिका निभाएंगे.उन्होंने बताया कि सिंह ने आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास विभाग द्वारा संचालित विभागीय योजनाओं की समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिया है.
मुख्यमंत्री ने बैठक में राजधानी रायपुर में आदिम जाति अनुसंधान एवं प्रशिक्षण संस्थान खोलने की सहमति भी प्रदान की है. नया रायपुर के मुक्तांगन परिसर में दस एकड भूमि में इसका निर्माण किया जाएगा. छत्तसीगढ़ सरकार ने बच्चों की शिक्षा के लिए आईएएस अधिकारी के क्लास की व्यवस्था शुरू कर दी है.
सूत्र बताते है कि भाजपा शासित दूसरे राज्यों में भी इस तरह के कदम उठाये जा सकते है.मोदी के अपील के बाद बहुत सारे आईएएस अधिकारियों ने इसका समर्थन किया था. उन्होंने सप्ताह में एक दिन बच्चों को शिक्षा देने का समर्थन किया.

Next Article

Exit mobile version