भारत में अलकायदा की मौजूदगी का कोई सबूत नहीं:विशेषज्ञ

वाशिंगटन: अलकायदा की धमकी के चलते भारत में जारी देशव्यापी अलर्ट के बीच अमेरिका के एक शीर्ष आतंकवाद रोधी विशेषज्ञ ने कहा है कि देश में इस आतंकी संगठन की मौजूदगी का कोई सबूत नहीं है. दक्षिण एशिया में अलकायदा के अभियानों के जानकार पीटर बेर्गन ने सीएनएन के फरीद जकारिया से कल एक साक्षात्कार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 8, 2014 11:51 AM

वाशिंगटन: अलकायदा की धमकी के चलते भारत में जारी देशव्यापी अलर्ट के बीच अमेरिका के एक शीर्ष आतंकवाद रोधी विशेषज्ञ ने कहा है कि देश में इस आतंकी संगठन की मौजूदगी का कोई सबूत नहीं है.

दक्षिण एशिया में अलकायदा के अभियानों के जानकार पीटर बेर्गन ने सीएनएन के फरीद जकारिया से कल एक साक्षात्कार में कहा, यह विचार कि, आयमन अल जवाहिरी भारत में अलकायदा की शाखा खोलने जा रहा है, फालतू की बात है. हां, भारत में कुछ जेहादी तत्व हैं, लेकिन देश में अलकायदा की मौजूदगी का कोई सबूत नहीं है. आतंकवाद का मुकाबला किए जाने के विषय पर कई किताबें लिख चुके बेर्गन जवाहिरी द्वारा पिछले हफ्ते की गई घोषणा के बारे में पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे. जवाहिरी ने भारतीय उपमहाद्वीप में अलकायदा की नयी शाखा खोलने की बात कही थी.

बेर्गन ने कहा, जवाहिरी का प्रयास यह है कि हम जैसे लोग उससे चर्चा करें क्योंकि वह लंबे समय से चर्चाओं से दूर रहा है, यह सब इराक और सीरिया में आईएसआईएस को लेकर है और अलकायदा इस बात को लेकर अत्यंत चिंतित है कि वह अब गुजरे कल की कहानी बन चुका है.

Next Article

Exit mobile version