भुवनेश्वर में भी चलेगी मेट्रो!

भुवनेश्वर : ओड़िशा सरकार ने कटक और भुवनेश्वर के बीच मेट्रो रेल सेवाओं के लिए एक विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार की है. इसके लिए शनिवार को सरकार की ओर से एक समझौते पर हस्ताक्षर किया गया है.यह समझौता सिकंदराबाद स्थित बालाजी रेलरोड सिस्टम लिमिटेड और राज्य के आवास एवं शहरी विकास विभाग के बीच […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 24, 2014 6:21 AM

भुवनेश्वर : ओड़िशा सरकार ने कटक और भुवनेश्वर के बीच मेट्रो रेल सेवाओं के लिए एक विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार की है. इसके लिए शनिवार को सरकार की ओर से एक समझौते पर हस्ताक्षर किया गया है.यह समझौता सिकंदराबाद स्थित बालाजी रेलरोड सिस्टम लिमिटेड और राज्य के आवास एवं शहरी विकास विभाग के बीच किया गया. यह एजेंसी भुवनेश्वर और कटक के बीच 30 किलोमीटर दूरी के त्वरित जन परिवहन प्रणाली की परियोजना रिपोर्ट तैयार करेगी.

आवास एवं शहरी विकास मंत्री पुष्पेन्द्र सिंहदेव ने कहा कि परामर्श एजेंसी को 10 महीने के भीतर डीपीआर तैयार करने के लिए 2.52 करोड़ रुपये शुल्क प्रदान किया जायेगा. परियोजना वित्त पोषण ढांचे में 50 प्रतिशत वित्त पोषण, शहरी परिवहन नियोजन स्कीम के तहत केंद्र द्वारा और बाकी 50 प्रतिशत ओड़िशा सरकार द्वारा किया जाता है.

Next Article

Exit mobile version