भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए प्रक्रियाएं बनाई जाएंगी आसान : जावडेकर

नयी दिल्ली: सीबीआई द्वारा कथित रिश्वतखोरी के मामले में सेंसर बोर्ड के सीईओ राकेश कुमार को गिरफ्तार किए जाने के बाद सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने आज कहा कि प्रक्रियाओं को आसान बनाया जाएगा, ताकि भ्रष्टाचार का खत्मा किया जा सके. उन्होंने प्रेट्र से कहा, ‘‘हमने सेंसर बोर्ड में रिश्वतखोरी की घटना को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 20, 2014 3:49 PM

नयी दिल्ली: सीबीआई द्वारा कथित रिश्वतखोरी के मामले में सेंसर बोर्ड के सीईओ राकेश कुमार को गिरफ्तार किए जाने के बाद सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने आज कहा कि प्रक्रियाओं को आसान बनाया जाएगा, ताकि भ्रष्टाचार का खत्मा किया जा सके.

उन्होंने प्रेट्र से कहा, ‘‘हमने सेंसर बोर्ड में रिश्वतखोरी की घटना को गंभीरता से लिया है. हम संबंधित सीईओ को पहले ही निलंबित कर चुके हैं और किसी भी तरह के भ्रष्टाचार के खिलाफ कडी कार्रवाई करेंगे. हमारी सरकार में भ्रष्टाचार के लिए कोई जगह नहीं है और हम अपने सफाई अभियान पर आगे बढेंगे.’’ जावडेकर ने कहा, ‘‘हम प्रक्रियाओं को आसान और पारदर्शी बनाएंगे, ताकि भ्रष्टाचार की घटनाओं और कारणों को उखाडकर फेंका जा सके.’’ उन्होंने कहा कि सेंसर बोर्ड फिल्म प्रमाणन में रिक्त महत्वपूर्ण पदों को उचित पेशेवरों से भरा जाएगा.

मंत्री ने कहा, ‘‘रिक्तियां जल्द ही पेशेवर अनुभव और ईमानदार लोगों से भरी जाएंगी.’’ सेंसर बोर्ड के सीईओ राकेश कुमार को एक छत्तीसगढी फिल्म को मंजूरी देने के लिए कथित रुप से 70 हजार रुपये की रिश्वत मांगने के मामले में मुंबई में गिरफ्तार किया गया था.

Next Article

Exit mobile version