Nirbhaya Case: फांसी टलने पर रो पड़ीं निर्भया की मां, कहा- दोषियों के वकील ने मुझे चुनौती दी कि उन्हें कभी फांसी नहीं होगी

निर्भया गैंगरेप केस में दोषियों की फांसी अगले आदेश तक टलने के बाद निर्भया की मां आशा देवी ने कहा है- दोषियों के वकील एपी सिंह ने मुझे चुनौती देते हुए कहा है कि दोषियों को कभी फांसी नहीं दी जाएगी. उन्होंने आगे कहा- मैं अपनी लड़ाई जारी रखूंगी और सरकार को दोषियों को फांसी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 31, 2020 7:40 PM

निर्भया गैंगरेप केस में दोषियों की फांसी अगले आदेश तक टलने के बाद निर्भया की मां आशा देवी ने कहा है- दोषियों के वकील एपी सिंह ने मुझे चुनौती देते हुए कहा है कि दोषियों को कभी फांसी नहीं दी जाएगी. उन्होंने आगे कहा- मैं अपनी लड़ाई जारी रखूंगी और सरकार को दोषियों को फांसी देनी ही पड़ेगी.

बहरहाल, गौरतलब है कि दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया के दोषियों की फांसी को अगले आदेश तक टाल दिया है. ऐसा दूसरी बार हुआ है जब फांसी को टाला गया है. कोर्ट ने इस बार फांसी की नयी तारीख भी नहीं दी है. आज दोपहर कोर्ट ने निर्भया सामूहिक बलात्कार एवं हत्या के मामले में मौत की सजा का सामना कर रहे दोषियों की याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रखा था.

इससे पहले दिल्ली की अदालत में तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने कहा था कि केवल एक दोषी की ही दया याचिका लंबित है, अन्य को फांसी दी जा सकती है. दोषियों के वकील ने जेल अधिकारियों से असहमति जाहिर करते हुए कहा है कि नियमों के अनुसार जब एक दोषी की याचिका लंबित है, तो अन्य को भी फांसी नहीं दी जा सकती.

Next Article

Exit mobile version