केरल में CAA के खिलाफ 602 KM लंबी मानव शृंखला बनायी गयी

तिरुवनंतपुरम : संशोधित नागरिकता कानून को वापस लेने की मांग करते हुए केरल में रविवार को गणतंत्र दिवस पर माकपा की अगुवाई वाले सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) ने उत्तरी हिस्से से 620 किलोमीटर लंबी मानव शृंखला बनाकर प्रदर्शन किया. एलडीएफ ने उत्तरी केरल के कसारगोड से सुदूर दक्षिणतम हिस्से कालियाक्कविलाई तक मानव शृंखला बनायी. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 26, 2020 6:00 PM

तिरुवनंतपुरम : संशोधित नागरिकता कानून को वापस लेने की मांग करते हुए केरल में रविवार को गणतंत्र दिवस पर माकपा की अगुवाई वाले सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) ने उत्तरी हिस्से से 620 किलोमीटर लंबी मानव शृंखला बनाकर प्रदर्शन किया.

एलडीएफ ने उत्तरी केरल के कसारगोड से सुदूर दक्षिणतम हिस्से कालियाक्कविलाई तक मानव शृंखला बनायी. मुख्यमंत्री पिनराई विजयन और भाकपा नेता कनम राजेंद्रन ने तिरूवनंतपुरम में इस प्रदर्शन में भाग लिया.एलडीएफ ने दावा किया कि इस मानव शृंखला में करीब 60-70 लाख लोगों ने हिस्सा लिया. यह मानव शृंखला चार बजे बनायी गयी जिसके बाद संविधान की प्रस्तावना पढ़ी गयी. बाद में केंद्र सरकार के प्रयासों से संविधान को बचाने की शपथ ली गयी.

वरिष्ठ माकपा नेता एस रामचंद्रन पिल्लै कसारगोड़ में इस 620 लंबी शृंखला में पहली कड़ी थे, जबकि कालियाक्कविलाई में एम ए बेबी आखिरी कड़ी. जीवन के विभिन्न क्षेत्रों की कई अहम हस्तियां इससे जुड़ीं.

Next Article

Exit mobile version