नव नियुक्त चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने कहा, राजनीति से दूर रहती है सेना

नयी दिल्ली : नव नियुक्त चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने बुधवार को कहा कि सशस्त्र बल अपने आप को राजनीति से दूर रखते हैं और सरकार के निर्देशों के अनुरूप काम करते हैं. उनकी यह टिप्पणी उन आरोपों के बीच आयी है कि सशस्त्र बलों का राजनीतिकरण किया जा रहा है. जनरल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 1, 2020 11:51 AM

नयी दिल्ली : नव नियुक्त चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने बुधवार को कहा कि सशस्त्र बल अपने आप को राजनीति से दूर रखते हैं और सरकार के निर्देशों के अनुरूप काम करते हैं. उनकी यह टिप्पणी उन आरोपों के बीच आयी है कि सशस्त्र बलों का राजनीतिकरण किया जा रहा है.

जनरल रावत ने यह भी कहा कि सीडीएस के तौर पर उनका लक्ष्य तीनों सेवाओं के बीच समन्वय और एक टीम की तरह काम करने पर केंद्रित होगा. उन्होंने कहा, ‘‘हम अपने आप को राजनीति से दूर रखते हैं. हम मौजूदा सरकार के निर्देशों के अनुसार काम करते हैं.’ जनरल रावत ने कहा कि उनका ध्यान यह सुनिश्चित करने पर होगा कि तीनों सेनाओं को मिले संसाधनों का सर्वश्रेष्ठ और सर्वोत्तम इस्तेमाल हो.

ज्ञात हो कि चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन ने आज अपना पदभार ग्रहण किया है. वे कल ही सेनाध्यक्ष के पद से रिटायर हुए हैं और उनकी जगह पर जनरल मनोज मुकुंद नरावणे ने पदभार संभाला है.

Next Article

Exit mobile version