आज से बढ़ा रेल किराया, आरक्षण शुल्क में बदलाव नहीं

नयी दिल्ली : रेलवे ने नववर्ष की पूर्व संध्या पर किराया बढ़ाने की घोषणा की, जो एक जनवरी, 2020 से प्रभावी होगा.उपनगरीय ट्रेनों को किराया वृद्धि से बाहर रखा गया है. रेलवे के आदेश के अनुसार साधारण गैर वातानुकूलित, गैर उपनगरीय भाड़े में एक पैसा प्रति किलोमीटर के हिसाब से वृद्धि की गयी है. मेल/एक्सप्रेस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 1, 2020 6:48 AM

नयी दिल्ली : रेलवे ने नववर्ष की पूर्व संध्या पर किराया बढ़ाने की घोषणा की, जो एक जनवरी, 2020 से प्रभावी होगा.उपनगरीय ट्रेनों को किराया वृद्धि से बाहर रखा गया है. रेलवे के आदेश के अनुसार साधारण गैर वातानुकूलित, गैर उपनगरीय भाड़े में एक पैसा प्रति किलोमीटर के हिसाब से वृद्धि की गयी है. मेल/एक्सप्रेस गैर वातानुकूलित ट्रेनों के किराये में दो पैसे प्रति किलोमीटर और वातानुकूलित श्रेणियों में चार पैसे प्रति किलोमीटर की वृद्धि की गयी है. किराया वृद्धि में राजधानी, शताब्दी और दूरंतो जैसी प्रीमियम ट्रेन भी शामिल हैं.

1,447 किलोमीटर की दूरी तय करने वाली दिल्ली-कोलकाता राजधानी ट्रेन के किराये में चार पैसे प्रति किलोमीटर के हिसाब से लगभग 58 रुपये की बढ़ोतरी होगी. आरक्षण और सुपरफास्ट शुल्क में कोई बदलाव नहीं होगा. इसके साथ ही पहले ही बुक हो चुकीं टिकटों पर भी भाड़ा वृद्धि लागू नहीं होगी.

Next Article

Exit mobile version