अभिनेत्री रवीना टंडन, फराह खान और भारती सिंह के खिलाफ बीड में मामला दर्ज, जानें क्यों…

बीड (महाराष्ट्र) : अभिनेत्री रवीना टंडन, फिल्म निर्देशक फराह खान और हास्य कलाकार भारती सिंह के खिलाफ एक टीवी कार्यक्रम के दौरान ईसाइयों की धार्मिक भावनाएं आहत करने का मामला शनिवार को महाराष्ट्र के बीड शहर में दर्ज किया गया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक स्थानीय एनजीओ चलाने वाले आशीष शिंदे ने यहां […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 28, 2019 9:50 PM

बीड (महाराष्ट्र) : अभिनेत्री रवीना टंडन, फिल्म निर्देशक फराह खान और हास्य कलाकार भारती सिंह के खिलाफ एक टीवी कार्यक्रम के दौरान ईसाइयों की धार्मिक भावनाएं आहत करने का मामला शनिवार को महाराष्ट्र के बीड शहर में दर्ज किया गया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक स्थानीय एनजीओ चलाने वाले आशीष शिंदे ने यहां शिवाजी नगर पुलिस थाने में आईपीसी की धारा 295 (धार्मिक भावनाएं आहत करने) के तहत मामला दर्ज कराया.

अधिकारी ने बताया कि यह मामला मुंबई के मलाड पुलिस थाने में स्थानांतरित किया जा रहा है, जिसके अधिकार क्षेत्र में आरोपी रहते हैं. शिंदे ने आरोप लगाया कि टंडन और अन्य लोगों ने फ्लिपकार्ट वीडियो ओरिजिनल के कार्यक्रम ‘बेकबैंचर्स’ में ईसाई समुदाय के धार्मिक ग्रंथ बाइबल में दर्ज शब्द ‘हेलेलुइया’ को मजाकिया अंदाज में आपत्तिजनक तरीके से इस्तेमाल किया.

फराह खान ने उनके और अन्य के खिलाफ अमृतसर पुलिस द्वारा इसी प्रकार का मामला दर्ज करने के बाद शुक्रवार को माफी मांगी थी और ट्वीट किया था, ‘मैं सभी धर्मों का सम्मान करती हूं और किसी का अपमान करने का मेरा कभी कोई इरादा नहीं है. पूरी टीम की ओर से मैं, रवीना टंडन, और भारती सिंह…हम माफी मांगते हैं.

रवीना ने भी ट्वीट किया, ‘मैंने ऐसा एक भी शब्द नहीं कहा, जिससे किसी धर्म के अपमान के तौर पर देखा जाए. हम तीनों का इरादा किसी का अपमान करना नहीं था, लेकिन यदि हमने ऐसा किया है, तो मैं आहत हुए लोगों से दिल से माफी मांगती हूं.’

Next Article

Exit mobile version