CAA Protests से मजबूत हो रहा BJP का हिंदू वोट बैंक?

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट किया है कि नागरिकता (संशोधन) कानून का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों से उन्हें नफरत नहीं है क्योंकि उनके हिंसक प्रदर्शन भाजपा के हिंदू वोट बैंक का विस्तार और उसे मजबूती दे रहे हैं. एक यूजर ने पूछा, क्या प्रदर्शनकारी हिंदू नहीं हैं? इस पर स्वामी ने जवाब दिया, उनके […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 20, 2019 4:07 PM

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट किया है कि नागरिकता (संशोधन) कानून का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों से उन्हें नफरत नहीं है क्योंकि उनके हिंसक प्रदर्शन भाजपा के हिंदू वोट बैंक का विस्तार और उसे मजबूती दे रहे हैं.

एक यूजर ने पूछा, क्या प्रदर्शनकारी हिंदू नहीं हैं? इस पर स्वामी ने जवाब दिया, उनके पास हिंदुत्व नहीं है.

गौरतलब है कि नये सीएए कानून के विरोध में पिछले सप्ताह से देश भर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. कुछ शहरों में प्रदर्शन के दौरान हिंसा भी भड़क गई.

कई शहरों में धारा 144 और इंटरनेट पर प्रतिबंध भी लगाये गए हैं. नये कानून में व्यवस्था है कि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में धार्मिक आधार पर उत्पीड़न के शिकार हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और इसाई भारत की नागरिकता पाने के हकदार हैं, बशर्ते वे भारत में 31 दिसंबर 2014 से पहले आ गये हों. लेकिन मुस्लिमधर्मावलंबियों को इस आधार पर नागरिकता नहीं दी जाएगी.

Next Article

Exit mobile version