#CitizenshipBill2019: पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थी महिला ने दो दिन की बेटी का नाम रखा ”नागरिकता”

दिल्ली : मजनू का टीला में रहने वाली एक पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थी महिला नेबुधवार को अपनी दो दिन की बेटी का नाम ‘नागरिका’ रखा. महिला ने कहा, यह मेरी सबसे बड़ी इच्छा है कि नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 संसद में पारित हो. बताते चलें कि बुधवार 11 दिसंबर 2019 को संसद में विधेयक पारित किया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 11, 2019 10:27 PM

दिल्ली : मजनू का टीला में रहने वाली एक पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थी महिला नेबुधवार को अपनी दो दिन की बेटी का नाम ‘नागरिका’ रखा. महिला ने कहा, यह मेरी सबसे बड़ी इच्छा है कि नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 संसद में पारित हो.

बताते चलें कि बुधवार 11 दिसंबर 2019 को संसद में विधेयक पारित किया गया. इसके साथ ही मोदी सरकार को राज्यसभा में बड़ी सफलता मिली है. नागरिकता संशोधन बिल सोमवार को लोकसभा से और बुधवार को राज्यसभा से भी पास हो गया. बिल के पक्ष में 125 और विरोध में 105 वोट पड़े. वोटिंग से पहले उच्च सदन मेंलगभग 6 घंटे बहस हुई.

गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा के सदस्यों के हर सवाल का जवाब दिया. उन्होंने ये भी बताया कि बिल में मुसलमानों को क्यों नहीं शामिल किया गया. उन्होंने बताया कि देश के मुसलमानों को चिंता करने की जरूरत नहीं है. बिल में नागरिकता लेने का नहीं, देने का प्रावधान है.

Next Article

Exit mobile version