हैदराबाद मामला : रेपिस्‍ट के एन्‍काउंटर स्‍पॉट पर पहुंची मानवाधिकार आयोग की टीम

हैदराबाद : हैदराबाद में पिछले महीने एक महिला पशु चिकित्सक से दुष्कर्म और हत्या के मामले में गिरफ्तार किये गए चारों आरोपियों को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया. आरोपियों के एन्‍काउंटर किये जाने के बाद देशभर से अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. कुछ लोगों ने पुलिय कार्यवाई को सही ठहराया, तो कुछ लोगों ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 7, 2019 7:03 PM

हैदराबाद : हैदराबाद में पिछले महीने एक महिला पशु चिकित्सक से दुष्कर्म और हत्या के मामले में गिरफ्तार किये गए चारों आरोपियों को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया.

आरोपियों के एन्‍काउंटर किये जाने के बाद देशभर से अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. कुछ लोगों ने पुलिय कार्यवाई को सही ठहराया, तो कुछ लोगों ने इसे गलत करार दिया. इधर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की टीम भी एन्‍काउंटर वाले स्‍पॉट पर पहुंची और जांच की.

गौरतलब है कि 25 वर्षीय महिला पशु चिकित्सक के बलात्कार और हत्या के सभी चारों आरोपी शुक्रवार तड़के यहां चट्टनपल्ली में उस समय पुलिस की ‘जवाबी’ गोलीबारी में मारे गए जब उन्हें पीड़िता का फोन और मामले से जुड़े अन्य सामान बरामद करने के लिए घटनास्थल पर ले जाया गया था.

साइबराबाद पुलिस ने बताया था कि दो आरोपियों ने उनके हथियार छीनकर उन पर गोलियां चलाई और बाकी के आरोपियों ने पत्थर तथा डंडों से हमला किया जिसमें दो पुलिसकर्मी जख्मी हो गए. इसके बाद पुलिस को ‘जवाबी’ कार्रवाई करनी पड़ी.

महबूबनगर जिले के सरकारी जिला अस्पताल में चारों आरोपियों का पोस्टमार्टम किया गया और उसकी वीडियोग्राफी की गई. 20 और 26 साल की आयु के बीच के चारों आरोपियों को महिला का बलात्कार करने और उसका गला घोंटकर तथा बाद में उसे जलाकर उसकी हत्या करने के आरोप में 29 नवंबर को गिरफ्तार किया गया.

Next Article

Exit mobile version