यासीन मलिक सहित 5 अलगाववादियों को लेकर बड़ा खुलासा- आतंकी हाफिज देता था पैसे, ये करवाते थे कश्‍मीर में पत्थरबाजी

नयी दिल्ली : जेकेएलएफ के चीफ और अलगाववादी नेता यासीन मलिक और शब्बीर अहमद शाह सहित पांच बड़े अलगाववादी नेताओं को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. दरअसल, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि कश्मीर में आतंक फैलाने के लिए इन नेताओं को लश्कर-ए-तैयबा के चीफ हाफिज सईद […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 30, 2019 11:47 AM

नयी दिल्ली : जेकेएलएफ के चीफ और अलगाववादी नेता यासीन मलिक और शब्बीर अहमद शाह सहित पांच बड़े अलगाववादी नेताओं को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. दरअसल, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि कश्मीर में आतंक फैलाने के लिए इन नेताओं को लश्कर-ए-तैयबा के चीफ हाफिज सईद की ओर से फंड दिया जाता था.

बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के चीफ और अलगाववादी नेता यासीन मलिक के अलावा आसिया अंद्राबी, शब्बीर अहमद शाह, मशरत आलम और राशिद इंजीनियर से एनआईए ने पूछताछ की जिसके बाद यह बात सामने आयी. पूछताछ में खुलासा हुआ है कि इन शीर्ष अलगाववादियों को कश्मीर में आतंक फैलाने के लिए हाफिज सईद से मदद मिलती थी. लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी हाफिज इनलोगों को फंड उपलब्ध कराता था.

खबरों की मानें तो एनआईए अब यूएपीए के नये कानून के तहत चार्जशीट दाखिल करेगी. उसने 214 पेज की अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है. सभी अलगाववादियों के हाफिज सईद से कश्मीर में आतंकियों को फंडिंग करने और पत्थरबाजी के लिए पैसा जुटाने के एनआईए के पास पुख्ता सबूत हैं.

बताया जा रहा है कि सारे खुलासे यासीन मलिक की डिजिटल डायरी से हुए हैं जो एनआईए के हाथ लगे हैं.

Next Article

Exit mobile version