OMG : केरल में तेज रफ्तार कार से सड़क पर गिर गयी एक साल की बच्ची, किस्मत से बच गयी जान; देखें VIDEO

इदुक्‍की : ‘जाको राखे साइयां, मार सके न कोय…’ यह कहावत दक्षिण भारत के केरल में एक बार फिर तब चरितार्थ हो गयी, जब यहां के इदुक्की जिले के मन्नार इलाके में रविवार की रात को एक लोमहर्षक घटना घटी. दरअसल, रविवार की रात केरल के इदुक्की जिले में तेज रफ्तार कार से एक सालभर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 9, 2019 5:17 PM

इदुक्‍की : ‘जाको राखे साइयां, मार सके न कोय…’ यह कहावत दक्षिण भारत के केरल में एक बार फिर तब चरितार्थ हो गयी, जब यहां के इदुक्की जिले के मन्नार इलाके में रविवार की रात को एक लोमहर्षक घटना घटी. दरअसल, रविवार की रात केरल के इदुक्की जिले में तेज रफ्तार कार से एक सालभर की बच्ची सड़क के किनारे गिर गयी.

इस घटना से बेखबर उसके परिजन आगे बढ़ते चले गये, लेकिन यह तो उसकी किस्मत थी कि उसकी जान बच गयी. सौभाग्य से सड़क के किनारे गिरी बच्ची पर किसी की नजर पड़ गयी और उसने उस मासूम को पुलिस को फोन के जरिये इस घटना की सूचना दी. सुखद बात यह है कि आखिर में स्थानीय निवासियों और पुलिसकर्मचारियों के प्रयास से उस बच्ची के माता-पिता मिल गये और उन्हें वह मासूम सौंप दी गयी.

इसे भी देखें : जाको राखे साइयां मार सके न कोई

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, केरल के इदुक्की जिले में एक दंपति तमिलनाडु से तीर्थयात्रा करके लौट रहे थे. इस दौरान उन्होंने सालभर की मासूम बच्ची को पीछे वाली सीट पर सुला दिया. गाड़ी जब इदुक्की के मन्नार इलाके से गुजर रही थी, तभी सड़क पर तेज रफ्तार से दौड़ रही गाड़ी का पिछला गेट खुला और बच्ची नीचे गिर गयी.

सुखद बात यह रही कि इस पूरी घटना की रिकॉर्डिंग सड़क के दूसरी तरफ लगे सीसीटीवी कैमरे में दर्ज हो गयी. चौंकाने वाली बात यह भी है कि सड़क पर तेज दौड1ती गाड़ी से गिरने के बाद भी बच्ची को ज्यादा चोट नहीं लगी और वह अपने घुटनों के बल रेंगती हुई सड़क के बीचोंबीच बने डिवाइडर के पास पहुंच गयी. इसके बाद किसी ने पुलिस को फोन करके इस घटना की जानकारी दी.

घटना के बाद स्थानीय लोगों की मदद से बच्ची को पुलिस के पास पहुंचाया गया. फिर पुलिसकर्मियों ने आसपास के थानों को सूचना देकर घटना की बाबत जानकारी दी. इसी बीच, मासूम बच्ची के माता-पिता ने भी गाड़ी में बच्ची को न पाकर पुलिस को सारी बात बतायी. पुलिस की सक्रियता की वजह से कुछ ही देर बाद वह बच्ची माता-पिता को सुपुर्द कर दी गयी.

Next Article

Exit mobile version