स्वतंत्रता दिवस : PM मोदी बोले- भ्रष्टाचार दीमक की तरह लोगों के जीवन में घुस गया है, सरकार उसे खत्म करने के लिए प्रयासरत

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि भ्रष्टाचार भारतीयों के जीवन में दीमक की तरह घुस गया है और केंद्र सरकार, तकनीक की मदद से इसे लगातार हराने के लिए विभिन्न कदम उठा रही है. मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के अपने भाषण के दौरान कहा, मेरे प्यारे देशवासियों, आप बहुत अच्छी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 15, 2019 7:26 PM

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि भ्रष्टाचार भारतीयों के जीवन में दीमक की तरह घुस गया है और केंद्र सरकार, तकनीक की मदद से इसे लगातार हराने के लिए विभिन्न कदम उठा रही है.

मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के अपने भाषण के दौरान कहा, मेरे प्यारे देशवासियों, आप बहुत अच्छी तरह से जानते हैं कि भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद ने हमारे देश को सोच से कहीं ज्यादा नुकसान पहुंचाया है और यह हमारे जीवन में दीमक की तरह घुस गया है. हम इसे निकालने की लगातार कोशिश कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, भारत को भ्रष्टाचार को उखाड़ फेंकने में कुछ सफलताएं भी मिली हैं लेकिन यह बीमारी इतनी गहरी एवं व्यापक है कि न सिर्फ सरकार के स्तर पर बल्कि हर किसी को प्रत्येक स्तर पर प्रयास करना होगा.

प्रधानमंत्री ने कहा, एक ही प्रयास में सब नहीं किया जा सकता. बुरी आदतें और पुरानी बीमारी कई बार ठीक हो जाती हैं लेकिन मौका मिलने पर वे फिर से उभर जाती है.

साथ ही उन्होंने कहा, भ्रष्टाचार एक बीमारी है और इसे हराना होगा, हमने लगातार प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल कर कुछ कदम उठाए हैं. मोदी ने कहा कि ईमानदारी एवं पारदर्शिता को बल मिले, केंद्र इसके लिए प्रत्येक स्तर पर निरंतर प्रयास कर रहा है.

Next Article

Exit mobile version