गोवा एयरपोर्ट पर विमान कर रहा था लैंडिंग, तभी रनवे दिखे आवारा कुत्ते और फिर…

पणजी. गोवा हवाई अड्डे पर मंगलवार को आवारा कुत्तों की वजह से एयर इंडिया के विमान की लैंडिंग रोकनी पड़ी. मंगलवार को एक यात्री ने ट्वीट कर यह दावा किया. यात्री के मुताबिक, मुंबई-गोवा की एयर इंडिया फ्लाइट के पायलट ने जहाज की लैंडिंग को उस वक्त रोक दिया, जब उसे रनवे पर कुत्ते टहलते […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 14, 2019 12:13 PM
पणजी. गोवा हवाई अड्डे पर मंगलवार को आवारा कुत्तों की वजह से एयर इंडिया के विमान की लैंडिंग रोकनी पड़ी. मंगलवार को एक यात्री ने ट्वीट कर यह दावा किया. यात्री के मुताबिक, मुंबई-गोवा की एयर इंडिया फ्लाइट के पायलट ने जहाज की लैंडिंग को उस वक्त रोक दिया, जब उसे रनवे पर कुत्ते टहलते दिखाई दिए. यात्री ने बताया कि फ्लाइट करीब 15 मिनट के बाद उतरा.
मामला प्रकाश में आने के बाद इसे लेकर सियासत भी शुरू हो गई है. इस बारे में पायलट से पूछताछ करने पर उन्होंने कहा कि रनवे पर करीब पांच-छह कुत्ते थे. यह घटना बेहद ही परेशान करने वाली है. बताया जा रहा है कि मुंबई की एयर इंडिया विमान एआई 033 डबोलिम (गोवा) हवाई अड्डे पर 13 अगस्त की सुबह 3 बजे लैंड कर रहा था. इसी दौरान एटीसी (एयर ट्रैफिक कंट्रोलर) ने विमान के पायलट को सूचना दी कि रनवे पर कुत्ते हैं.
इस वजह से विमान को 15 मिनट की देरी से लैंड किया गया. रात होने की वजह से रनवे पर एटीसी और रनवे कंट्रोलर ने कुत्ते को नहीं देखा. आईएनएस हंसा ने कहा कि वह कुत्तों और पक्षियों के रोकथाम के लिए कर्मचारियों को नियुक्त करेगा जिससे इस प्रकार की कोई भी घटना दोबारा नहीं हो. इस बारे में जब गोवा के एक अधिकारी से बात की गई, तो उन्होंने कहा कि इस घटना की जांच की जाएगी.
वहीं, मामले पर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिगंबर कामत ने प्रतिक्रिया देते हुए मामले की इस मामले की पूरी तरह से जांच हो. उन्होंने कहा कि क्या डीजीसीए इस गंभीर चूक पर ध्यान देगा? यात्रियों की सुरक्षा खतरे में है. उन्होंने ट्वीट कर गोवा के सीएम प्रमोद सावंत से इस मामले को संज्ञान में लेने की बात कही है.

Next Article

Exit mobile version