महाराष्ट्र: मुंबई में फिर से ”आफत” की बारिश, ट्रेनें फंसी, हवाई यात्रा में बाधा , जनजीवन अस्त-व्यस्त

मुंबई: भारी बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त है. शहर के ज्यादातर इलाकों में मूसलाधार बारिश की वजह से जलजमाव हो गया है. यातायात बुरी तरह से बाधित है. मुंबई में पिछले 24 घंटो में 150-180 मिलीमिटर बारिश रिकार्ड की गयी है. मौसम विभाग ने आज भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 27, 2019 9:29 AM

मुंबई: भारी बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त है. शहर के ज्यादातर इलाकों में मूसलाधार बारिश की वजह से जलजमाव हो गया है. यातायात बुरी तरह से बाधित है. मुंबई में पिछले 24 घंटो में 150-180 मिलीमिटर बारिश रिकार्ड की गयी है.

मौसम विभाग ने आज भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम को देखते हुये एहतियातन जहां 7 उड़ानों को रद्द कर दिया गया वहीं 8-9 उड़ानों का मार्ग बदल दिया गया है.
दो स्टेशनों के बीच फंसी महालक्ष्मी एक्सप्रेस
लगातार हो रही बारिश की वजह से बदलापुर स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर पानी जमा हो गया. पटरी पर जलजमाव की वजह से महालक्ष्मी एक्सप्रेस तकरीबन दो हजार यात्रियों के साथ बदलापुर और वंगानी स्टेशन के बीच फंस गयी है. रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स और स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंची और यात्रियों को बिस्कुट और पानी की बोतल मुहैया करवाया. जानकारी के मुताबिक एनडीआरएफ की टीम जल्द ही वहां लोगों को रेस्क्यू करने के लिये पहुंचने वाली है.
मौसम विभाग ने जारी की बारिश की चेतावनी
इधर रात भर हुयी भारी बारिश के बाद चेंबुर में खतरनाक स्तर तक जलजमाव हो गया. इस इलाके में लोगों को बहुत जरूरत ना होने पर घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी गयी है. भारतीय मौसम विभाग ने मुंबई सहित आसपास के इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.
मुंबई के गांधी मार्केट इलाके में भी भारी बारिश की वजह से जलजमाव हो गया.
माटुंगा में भी भारी बारिश की वजह से हुये जलजमाव के बाद यातायात प्रभावित हो गया. लोगों की रोजमर्रा की दिनचर्या भी प्रभावित हुयी.

Next Article

Exit mobile version