उत्तराखंड के सीएम रावत का अनोखा दावा: गाय ऑक्सीजन ग्रहण करके ऑक्सीजन ही छोड़ती है जिससे…

देहरादून : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चला है. इस वीडियो में वे कहते नजर आ रहे हैं कि गाय दुनिया की एकमात्र ऐसी प्राणी है जो ऑक्सीजन ग्रहण करके ऑक्सीजन ही छोड़ती है. गोमाता को थोड़ी देर सहलाने से लोगों की सांस की बीमारी ठीक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 26, 2019 12:25 PM

देहरादून : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चला है. इस वीडियो में वे कहते नजर आ रहे हैं कि गाय दुनिया की एकमात्र ऐसी प्राणी है जो ऑक्सीजन ग्रहण करके ऑक्सीजन ही छोड़ती है. गोमाता को थोड़ी देर सहलाने से लोगों की सांस की बीमारी ठीक हो सकती है.

वायरल वीडियो में मुख्यमंत्री लोगों को गाय की उपयोगिता बताते दिख रहे हैं. वे कह रहे हैं कि गाय प्राणवायु या यों कहे ऑक्सीजन छोड़ती है और इसी वजह से हम उसे ‘माता’ की संज्ञा देते हैं. वे आगे कहते हैं कि गाय का गोबर और गोमूत्र भी हमारे लिए बेहद लाभदायक है. किडनी और हृदय के लिए ये दोनों बेहद कारगर हैं. कोई टीबी का मरीज यदि गाय के आसपास वक्त बिताए तो उसकी बीमारी भी ठीक हो सकती है.

उन्होंने साथ में यह भी जोड़ दिया कि अब हमारे वैज्ञानिक भी इन तथ्यों की पुष्टि करते नजर आ रहे हैं. उनके इस बयान पर विवाद होने के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय ने स्पष्टीकरण जारी किया.

Next Article

Exit mobile version