Kolkata Metro: दरवाजे में फंसा रहा यात्री का हाथ और चल दी ट्रेन, मौत

कोलकाता मेट्रो रेल एक बुजुर्ग यात्री का हाथ दरवाजे में फंस गया और ट्रेन उसे लेकर आग बढ़ गयी, जिसके चलते यात्री की मौत हो गई. यह घटना शनिवार की शाम लगभग सात बजे पार्क स्ट्रीट मेट्रो स्टेशन की है. मृतक शख्‍स की पहचान सजल कुमार कांजीलाल के रूप में हुई है. वह 66 वर्ष […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 13, 2019 10:54 PM

कोलकाता मेट्रो रेल एक बुजुर्ग यात्री का हाथ दरवाजे में फंस गया और ट्रेन उसे लेकर आग बढ़ गयी, जिसके चलते यात्री की मौत हो गई. यह घटना शनिवार की शाम लगभग सात बजे पार्क स्ट्रीट मेट्रो स्टेशन की है.

मृतक शख्‍स की पहचान सजल कुमार कांजीलाल के रूप में हुई है. वह 66 वर्ष के थे. उन्‍हें तुरंत अस्‍पताल ले जाया गया, जहां उन्‍हें मृत घोषित कर दिया गया.

कोलकाता मेट्रो के इतिहास में यह अपनी तरह का पहला मामला बताया जाता है. खबरों के अनुसार, यह मेट्रो ट्रेन दमदम से गरिया की ओर जा रही थी.

मेट्रो ट्रेन के गेट में सेंसर होने की वजह से गेट बंद होने में किसी भी तरह का व्यवधान उत्पन्न होने पर गेट बंद नहीं होता है. लेकिन हालिया दुर्घटना में गेट बंद भी नहीं हुआ और ट्रेन आगे बढ़ गयी. ऐसे में यह माना जा रहा है कि सेंसर से लैस इस दरवाजे में खराबी थी. ऐसे में मेट्रो ट्रेन की सुरक्षा को लेकर सवाल उठनेलगे हैं.

घटना के बाद पार्क स्‍ट्रीट स्‍टेशन पर मेट्रो सर्विस को रोक दिया गया है. कोलकाता मेट्रो के जनरल मैनेजर ने घटना की उच्‍चस्‍तरीय जांच के आदेश दिये हैं.

Next Article

Exit mobile version