यूनेस्को करेगा गुरु नानक देव की रचनाओं का विभिन्न भाषाओं में अनुवाद एवं प्रकाशन

नयी दिल्ली : सरकार ने मंगलवार को बताया कि गुरु नानक देव की 550वीं जयंती के अवसर पर यूनेस्को उनकी रचनाओं के संग्रह का विश्व की विभिन्न भाषाओं में अनुवाद एवं प्रकाशन करेगा. संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने राज्यसभा को मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि गुरु नानक देव की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 9, 2019 5:41 PM

नयी दिल्ली : सरकार ने मंगलवार को बताया कि गुरु नानक देव की 550वीं जयंती के अवसर पर यूनेस्को उनकी रचनाओं के संग्रह का विश्व की विभिन्न भाषाओं में अनुवाद एवं प्रकाशन करेगा.

संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने राज्यसभा को मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि गुरु नानक देव की 550वीं जयंती के अवसर पर केंद्रीय मंत्रिमंडल ने 22 नवंबर, 2018 को आयोजित अपनी बैठक में कई विकास परियोजनाओं को मंजूरी दी थी. उन्होंने एक प्रश्न के लिखित उत्तर में यह भी बताया कि गुरु नानक देव की 550वीं जयंती के अवसर पर वर्ष भर के लिए तय कार्यक्रमों में स्मारक सिक्का और डाक टिकट जारी करना, ब्रिटेन और कनाडा में एक-एक विश्वविद्यालय में गुरु नानक देव पर पीठों की स्थापना करना, नेशनल बुक ट्रस्ट द्वारा विभिन्न भारतीय भाषाओं में गुरबानी का प्रकाशन एवं यूनेस्को द्वारा गुरु नानक देव की रचनाओं के संग्रह का विश्व की विभिन्न भाषाओं में अनुवाद एवं प्रकाशन शामिल है.

Next Article

Exit mobile version