दिल्ली के चांदनी चौक में हुए ”बवाल ” से नाराज गृहमंत्री अमित शाह, डीजीपी को किया तलब

नयी दिल्लीः दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में छोटी से घटना के बाद हुए बवाल और उसके बाद उपजे विवाद पर गहमंत्री अमित शाह ने नाराजगी जाहिर की है. आज गुजरात दौरे पर जा रहे गृह मंत्री ने दिल्ली डीजीपी अमुल्य पाठक को तलब किया था. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सूत्रों ने यह जानकारी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 3, 2019 12:32 PM

नयी दिल्लीः दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में छोटी से घटना के बाद हुए बवाल और उसके बाद उपजे विवाद पर गहमंत्री अमित शाह ने नाराजगी जाहिर की है. आज गुजरात दौरे पर जा रहे गृह मंत्री ने दिल्ली डीजीपी अमुल्य पाठक को तलब किया था. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सूत्रों ने यह जानकारी दी है.

जानकारी के मुताबिक, शाह ने डीजीपी को इस घटना पर फटकार लगायी है. इस बीच बुधवार को तनाव के बीच चांदनी चौक बाजार खुल गया है. क्षेत्र में जगह जगह पर पुलिस तैनात है. बता दें कि चांदनी चौक के हौज काजी मुहल्ले में घटी इस घटना में एक नाबालिग सहित चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

गौरतलब है कि रविवार की की रात एक छोटी सी घटना से ऐसी चिंगारी भड़की कि दो समुदायों के बीच तनाव पैदा हो गया. इलाके में पार्किंग को लेकर शुरु हुए झगड़ा सांप्रदायिक बवाल में बदल गया. यहां असामाजिक तत्वों द्वारा एक धर्मस्‍थल में तोड़फोड़ की गयी. इस मामले में दोनों पक्ष अलग-अलग दावे कर रहे हैं. घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ.

कांग्रेस नेता ने गृह मंत्री पर उठाए थे सवाल

हौज काजी इलाके की घटना पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने गृह मंत्री अमित शाह पर सवाल उठाया था. सिंघवी ने ट्वीट किया था कि मंदिर की घटना के दो दिन बाद भी गृहमंत्री की तरफ से कोई ऐक्शन नहीं. दिल्ली पुलिस बीजेपी शासित केंद्र सरकार के अधीन है. हमें पता है कि सत्ताधारी पार्टी अल्पसंख्यकों की फिक्र नहीं करती, लेकिन वे बहुसंख्यकों की भावनाओं की भी कद्र नहीं करते?’

Next Article

Exit mobile version