सियाचिन से लेकर बंगाल की खाड़ी तक योगाभ्यास, सेना के जवानों ने किया कमाल

नयी दिल्ली : आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सेना के जवानों ने भी देश के कोने-कोने में योग किया. जवानों ने कई दुर्गम और सुदूर इलाकों में भी जहां वे विपरीत परिस्थितियों में ड्‌यूटी करते हैं योग करते नजर आये. भारतीय जवानों ने सियाचीन से लेकर बंगाल की खाड़ी तक में योगाभ्यास किया.जवानों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 21, 2019 2:16 PM

नयी दिल्ली : आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सेना के जवानों ने भी देश के कोने-कोने में योग किया. जवानों ने कई दुर्गम और सुदूर इलाकों में भी जहां वे विपरीत परिस्थितियों में ड्‌यूटी करते हैं योग करते नजर आये.

भारतीय जवानों ने सियाचीन से लेकर बंगाल की खाड़ी तक में योगाभ्यास किया.जवानों ने बंगाल की खाड़ी में आईएनएस रनवीर पर योगासन किया और इसके महत्व को प्रचारित किया. गुजरात के भुज में भी आर्मी की टुकड़ी और उसके परिजनों ने योगाभ्यास कर पांचवें योग दिवस को सेलिब्रेट किया.आर्मी डॉग यूनिट ने भी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योगाभ्यास किया, जो लोगों के आकर्षण का केंद्र बना.

वहीं एयरफोर्स की वेस्टर्न एयर कंमांड ने अपने योगाभ्यास को क्लाइमेंट एक्शन को समर्पित किया. इस अवसर पर उनके परिवार के लोगों ने भी योगाभ्यास में शिरकत किया.हिमालय की गोद में भी आर्मी के जवानों और अधिकारियों ने योगाभ्यास किया. वही INS Sindhudhvaj पर नेवी के जवान अभ्यास करते देखे गये.

Next Article

Exit mobile version