मोदी का विमान खतरे से बाहर:नागर विमानन मंत्री

नयी दिल्‍ली : नागर विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू ने उस खबर का खंडन किया है जिसमें कहा जा रहा था कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विमान यूक्रेन में फंस सकता है. नागर विमानन मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विमान खतरे से बाहर है. आज सुबह सोशल साइट्स और न्‍यूज […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 18, 2014 2:06 PM

नयी दिल्‍ली : नागर विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू ने उस खबर का खंडन किया है जिसमें कहा जा रहा था कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विमान यूक्रेन में फंस सकता है. नागर विमानन मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विमान खतरे से बाहर है.

आज सुबह सोशल साइट्स और न्‍यूज चैनलों मेंखबरआ रही थी क‍ि रूस के राष्‍ट्रपति ब्‍लादिमिर पुतिन भी विद्रोहियों के निशाने पर हैं और साथ ही जिस रूट पर हादसा हुआ है उसी रूट से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विमान गुजरा. खबर आ रही थी कि इससे मोदी की सुरक्षा में खतरा उत्‍पण हो सकता है.

नागर विमानन मंत्री मंत्री अशोक गजपति राजू ने कहा, ‘मेरा मानना है कि यह एक अटकल है. हमारे प्रधानमत्री के विमान को कोई खतरा नहीं था. कोई समस्या नहीं थी. एयरफोर्स वन का फ्लाइट डाटा विदेशी रडार से जुड़ा है.’

गौरतलब हो कि रूस-यूक्रेन सीमा के पास गुरुवार को मलयेशियाई एयरलाइंस के एक विमान को सतह से हवा में मार करनेवाली बुक मिसाइल से गुरुवार रात करीब नौ बजे मार गिराया. यूक्रेन की संवाद एजेंसी इंटरफैक्स के अनुसार विमान में सवार 295 लोगों (280 यात्री और 15 चालक दल के सदस्य) में से किसी के भी बचने की उम्मीद नहीं है. यूक्रेन के एक अधिकारी ने बताया कि रूस की सीमा में प्रवेश करने से 50 किमी पहले ही विमान मिसाइल की चपेट में आ गया.

बताया जा रहा है कि फ्लाइट एमएच-17 10,000 मीटर (33,000 फीट) की ऊंचाई पर उड़ान भरने के दौरान विमान का संपर्क रडार से टूट गया. रूस की सीमा से 40 किमी दूर तोरेज के निकट यह नीचे आया. इसी दौरान एक मिसाइल हमले का शिकार हो गया. ज्ञात हो कि रूस समर्थक विद्रोही और यूक्रेन की सेना के बीच यहां युद्ध छिड़ा हुआ है.

Next Article

Exit mobile version