आंध्र प्रदेशः जगन मोहन रेड्डी की सरकार में होंगे पांच उप मुख्यमंत्री, जानें क्यों

हैदराबादः आंध्र प्रदेश में तेलुगू देशम पार्टी(टीडीपी) को सत्ता से बेदखल करने के बाद जगन मोहन रेड्डी की अगुवाई में बनी वाइएसआर कांग्रेस की सरकार में पांच उप-मुख्यमंत्री बनाए जाएंगे. राज्य के पांच अलग-अलग क्षेत्रों यानी रायलसीमा, प्रकाशम, कृष्णा डेल्टा, गोदावरी, विजाग के 5 डिप्टी सीएम होंगे. जानकारी के अनुसार सभी डिप्टी सीएम अलग-अलग समुदायों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 7, 2019 12:50 PM
हैदराबादः आंध्र प्रदेश में तेलुगू देशम पार्टी(टीडीपी) को सत्ता से बेदखल करने के बाद जगन मोहन रेड्डी की अगुवाई में बनी वाइएसआर कांग्रेस की सरकार में पांच उप-मुख्यमंत्री बनाए जाएंगे. राज्य के पांच अलग-अलग क्षेत्रों यानी रायलसीमा, प्रकाशम, कृष्णा डेल्टा, गोदावरी, विजाग के 5 डिप्टी सीएम होंगे. जानकारी के अनुसार सभी डिप्टी सीएम अलग-अलग समुदायों से होंगे. इसमें एससी, एसटी, पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक और कापू समुदाय से एक-एक नेता को डिप्टी सीएम बनाया जाएगा. ऐसा फैसला इसलिए किया गया है ताकि सभी जातियों का सत्ता में संतुलन बनाया जा सके. देश में ऐसा पहली बार होगा कि किसी कैबिनेट में पांच उप मुख्यमंत्री होंगे. इन पांच लोगों में से दो पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के लिए भी काम कर चुके हैं, जो पिछड़ी जाति और कापू समुदाय से हैं.
वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के विधायक मोहम्मद मुस्तफा साइक ने कहा कि आंध्र प्रदेश सरकार में पांच उप-मुख्यमंत्री बनाए जाएंगे. ये उप-मुख्यमंत्री एससी, एसटी, पिछड़ी जातियों, अल्पसंख्यक और कापू समुदाय से एक-एक बनाए जाएंगे.

Next Article

Exit mobile version