वायु सेना प्रमुख बी एस धनोआ चार दिवसीय दौरे पर जायेंगे स्वीडन

नयी दिल्ली : वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ सोमवार को चार दिन के आधिकारिक दौरे पर स्वीडन रवाना होंगे. इस दौरे का मकसद इस यूरोपीय देश के साथ रक्षा सहयोग को मजबूत करना है. अधिकारियों ने बताया कि धनोआ स्वीडिश वायु सेना की विभिन्न परिचालन और प्रशिक्षण इकाइयों का दौरा करेंगे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 2, 2019 7:12 PM

नयी दिल्ली : वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ सोमवार को चार दिन के आधिकारिक दौरे पर स्वीडन रवाना होंगे. इस दौरे का मकसद इस यूरोपीय देश के साथ रक्षा सहयोग को मजबूत करना है.

अधिकारियों ने बताया कि धनोआ स्वीडिश वायु सेना की विभिन्न परिचालन और प्रशिक्षण इकाइयों का दौरा करेंगे तथा देश के शीर्ष सैन्य अधिकारियों के साथ बातचीत करेंगे. धनोआ को पिछले हफ्ते ताकतवर चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी का चेयरमैन बनाया गया था.

इसके बाद यह एयर चीफ मार्शल का पहला विदेश दौरा है. चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी में सेना, नौसेना और वायुसेना के अध्यक्ष प्रमुख होते हैं. वायुसेना के प्रवक्ता ग्रुप कैप्टन अनुपम बनर्जी ने बताया, यह यात्रा रक्षा सहयोग के लिए गति प्रदान करेगी और वायु सेनाओं के बीच अधिक से अधिक संपर्क और सहयोग का मार्ग प्रशस्त करेगी. उन्होंने बताया, यह दौरा रिश्तों को भी मजबूत करेगा और दोनो वायु सेनाओं के बीच उत्पादन आदान-प्रदान में सहभागिता को सक्षम बनाएगा.

Next Article

Exit mobile version