विपक्ष के वारिसों को मिली नाकामी, NDA के अधिकतर जीते

नयी दिल्ली : देश में भाजपा के शानदार प्रदर्शन के बीच अधिकतर विपक्षी नेताओं के परिवार के वारिसों को हार का सामना करना पड़ा, जबकि राजग के अधिकतर उम्मीदवार जीतने में कामयाब रहे. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी सीट से हार गये. कांग्रेस का इस सीट पर लंबे समय से कब्जा था. चार बार कांग्रेस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 25, 2019 2:09 PM

नयी दिल्ली : देश में भाजपा के शानदार प्रदर्शन के बीच अधिकतर विपक्षी नेताओं के परिवार के वारिसों को हार का सामना करना पड़ा, जबकि राजग के अधिकतर उम्मीदवार जीतने में कामयाब रहे. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी सीट से हार गये. कांग्रेस का इस सीट पर लंबे समय से कब्जा था.

चार बार कांग्रेस के सांसद रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्यप्रदेश में गुना से हार गये. इस सीट पर उनके पिता, पूर्व केंद्रीय मंत्री माधव राव सिंधिया का कब्जा था. कांग्रेस के पास 1999 से यह सीट थी. हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बेटे दीपेंद्र हुड्डा रोहतक की सीट नहीं बचा पाये.

महाराष्ट्र में एनसीपी नेता अजित पवार के बेटे पार्थ, मुरली देवड़ा के बेटे मिलिंद देवड़ा और शंकरराव चव्हाण के बेटे अशोक चव्हाण भी क्रमश: मावल, मुंबई दक्षिण और नांदेड़ सीट से चुनाव हार गये.

Next Article

Exit mobile version