लोकसभा में DMK होगी तीसरी सबसे बड़ी पार्टी, तृणमूल और YSR चौथे नंबर पर

नयी दिल्ली : लोकसभा में संख्या बल के मामले में द्रमुक तीसरी सबसे बड़ी पार्टी रहेगी जबकि तृणमूल कांग्रेस और वाईएसआर कांग्रेस संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर रहेंगे. आम चुनावों के नतीजों में भाजपा ने सर्वाधिक 303 सीटें जीतीं जबकि कांग्रेस 52 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही. द्रमुक 23 सांसदों के साथ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 25, 2019 10:38 AM

नयी दिल्ली : लोकसभा में संख्या बल के मामले में द्रमुक तीसरी सबसे बड़ी पार्टी रहेगी जबकि तृणमूल कांग्रेस और वाईएसआर कांग्रेस संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर रहेंगे. आम चुनावों के नतीजों में भाजपा ने सर्वाधिक 303 सीटें जीतीं जबकि कांग्रेस 52 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही.

द्रमुक 23 सांसदों के साथ इस सूची में तीसरे जबकि तृणमूल कांग्रेस और वाईएसआर कांग्रेस 22-22 सीटों के साथ चौथे स्थान पर रहे. थिंक टैंक ‘पीआरएस लेजिस्लेटिव’ ने कहा कि इस बार करीब 397 सांसद राष्ट्रीय दलों से चुने गये हैं.

उन्होंने कहा, ‘इनमें से 303 सांसद भाजपा, 52 सांसद कांग्रेस और 22 सांसद तृणमूल कांग्रेस से जीतकर आये हैं. प्रादेशिक दलों में से द्रमुक (23) और वाईएसआर कांग्रेस (22) ने सबसे ज्यादा सीटें जीती हैं.’

पिछले आम चुनावों में जयललिता नीत अन्नाद्रमुक तीसरी सबसे बड़ी पार्टी रही थी जबकि ममता बनर्जी नीत तृणमूल कांग्रेस चौथे स्थान पर रही थी.

Next Article

Exit mobile version