कनार्टक के गृह मंत्री ने सिद्धारमैया को फिर मुख्यमंत्री बनाने की पैरवी की

बेंगलुरू : कर्नाटक के गृह मंत्री एम बी पाटिल ने मंगलवार को सिद्धारमैया को एक बार फिर मुख्यमंत्री बनाने की पैरवी की. हालांकि साथ ही उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि मौजूदा गठबंधन वाली एच डी कुमार स्वामी की सरकार को अपना कार्यकाल पूरा करना चाहिए. जद (एस) के एच डी कुमारस्वामी अभी कर्नाटक के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 7, 2019 4:55 PM

बेंगलुरू : कर्नाटक के गृह मंत्री एम बी पाटिल ने मंगलवार को सिद्धारमैया को एक बार फिर मुख्यमंत्री बनाने की पैरवी की. हालांकि साथ ही उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि मौजूदा गठबंधन वाली एच डी कुमार स्वामी की सरकार को अपना कार्यकाल पूरा करना चाहिए. जद (एस) के एच डी कुमारस्वामी अभी कर्नाटक के मुख्यमंत्री है .

सिद्धारमैया 2013 में राज्य के मुख्यमंत्री बने थे. पाटिल ने पत्रकारों से कहा, ‘‘ इसमें गलत क्या है? सिद्धारमैया हमारे कांग्रेस के नेता है. लोग उन्हें फिर मुख्यमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं.” उन्होंने कहा, ‘‘ यहां तक की हम भी उन्हें मुख्यमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं. पांच वर्ष तक उन्होंने कुशल शासन किया है.
उन्हें वापस आना ही चाहिए.” कांग्रेस विधायकों के बीच सिद्धारमैया को दोबारा शीर्ष पद देखने की बढ़ती मांग के सवाल पर पाटिल ने यह जवाब दिया. चिक्काबल्लापुर से कांग्रेस के विधायक के. सुधाकर ने सोमवार को कहा था कि यदि सिद्धारमैया दोबारा मुख्यमंत्री बनते हैं तो यह बेहद अच्छा होगा. मई 2018 विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस और जद(एस) ने राज्य में गठबंधन सरकार बनाई थी और कुमारस्वामी (जदएस नेता) ने मुख्यमंत्री पद संभाला था. दोनों दलों के बीच गतिरोध होने के बावजूद इन्होंने लोकसभा चुनाव एकसाथ लड़ा है.

Next Article

Exit mobile version