महाराष्‍ट्र : शादी से नाराज पिता ने अपनी ही बेटी व दामाद को कमरे में बंद कर जलाया, लड़की की मौत

अहमदनगर : महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में एक महिला और उसके पति को उसके पिता और अन्य रिश्तेदारों ने इसलिए आग लगा दी, क्योंकि वे सभी दोनों की शादी से नाखुश थे. पुलिस ने सोमवार को घटना के बारे में बताया. एक अधिकारी ने बताया कि रविवार को पुणे के अस्पताल में महिला की मौत […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 6, 2019 5:29 PM

अहमदनगर : महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में एक महिला और उसके पति को उसके पिता और अन्य रिश्तेदारों ने इसलिए आग लगा दी, क्योंकि वे सभी दोनों की शादी से नाखुश थे. पुलिस ने सोमवार को घटना के बारे में बताया. एक अधिकारी ने बताया कि रविवार को पुणे के अस्पताल में महिला की मौत हो गयी. महिला का पति 40 प्रतिशत तक झुलस गया और वह जिंदगी के लिए जद्दोजहद कर रहा है.

घटना को ऑनर किलिंग बताते हुए पारनेर तहसील के निरीक्षक विजय कुमार बोत्रे ने कहा कि मंगेश चंद्रकांत राणासिंह (23) और उसकी पत्नी रुक्मणि भारतीय (23) को आग लगा दी. क्योंकि अलग जाति के होने के बावजूद दोनों ने शादी की थी. उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय से 60 किलोमीटर दूर निगहोज गांव में एक मई को हुई थी.

बोत्रे ने कहा, ‘निर्माण क्षेत्र में काम करने वाले श्रमिक राणासिंह और रुक्मणि ने परिवारवालों की इच्छा के खिलाफ जाकर शादी की थी. इस साल 28 अप्रैल को वह अपने अभिभावकों से मिलने निगहोज गांव आयी थी. एक मई को मंगेश उसे अपने गांव ले जाने के लिए आया.’

अधिकारी ने बताया कि महिला के पिता रामा भारतीय, उसके चाचा सुरेंद्र कुमार और मामा घनश्याम रानेज ने दोनों को एक कमरे में बंद कर दिया और एक मई को आग लगा दी. पड़ोसियों ने चीख-पुकार सुनकर दोनों को बचाया और पुलिस को सूचित किया. सभी आरोपी भागने में कामयाब रहे.

Next Article

Exit mobile version