क्या हिममानव जिंदा हैं ? यह रहा सबूत, सेना ने किया ये ट्वीट, देखें तस्वीर

नयी दिल्ली : क्या आपने बचपन में किताबों में हिममानव के बारे में पढ़ा है ? यदि पढ़ा है तो क्या वास्तव में ऐसा कोई हिममानव हिमालय पर अपना ठिकाना बनाये हुए है ? इस बारे में हमेशा ही तरह-तरह की बातें सुनने को मिलती है लेकिन अब भारतीय सेना ने भी इसकी मौजूदगी के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 30, 2019 7:50 AM

नयी दिल्ली : क्या आपने बचपन में किताबों में हिममानव के बारे में पढ़ा है ? यदि पढ़ा है तो क्या वास्तव में ऐसा कोई हिममानव हिमालय पर अपना ठिकाना बनाये हुए है ? इस बारे में हमेशा ही तरह-तरह की बातें सुनने को मिलती है लेकिन अब भारतीय सेना ने भी इसकी मौजूदगी के संकेत दिए हैं और तस्वीर जारी की है.

जी हां, हम सच कह रहे हैं… भारतीय सेना ने पहली बार हिममानव ‘येती’ की मौजूदगी को लेकर कुछ सबूत सामने लाये हैं. सेना ने ट्विटर पर कुछ तस्वीरें साझा की है. तस्वीर में बर्फ पर पैरों के बड़े निशान साफ दिख रहे हैं. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि बर्फ में नजर आ रहा निशान हिममानव ‘येती’ के हो सकते हैं.

सेना के जन सूचना विभाग की ओर से किये गये ट्वीट में तस्वीरों के साथ लिखा गया है कि पहली बार भारतीय सेना की एक पर्वतारोही टीम को कुछ अजीब सी चीजें नजर आयी है. मकालू बेस कैंप के करीब 32×15 इंच वाले रहस्यमयी हिममानव ‘येती’ के पैरों के निशान नजर आये हैं.

ट्वीट में आगे लिखा गया है कि यह मायावी स्नोमैन इससे पहले केवल मकालू-बरुन नैशनल पार्क में नजर आ चुका है.

Next Article

Exit mobile version