540 करोड रुपये की धोखाधडी मामले में डालमिया गिरफ्तार

मुंबई: मुंबई स्थित गोल्डन टोबेको कम्पनी (जीटीसी) के एक शीर्ष अधिकारी को देश छोडकर भागने की कोशिश करते वक्त कोलकाता हवाईअड्डे से पकडकर गिरफ्तार कर लिया गया. 540 करोड रुपये की कथित धोखाधडी मामले में उसके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया था. पुलिस उपायुक्त के एम एम प्रसन्ना ने बताया कि जीटीसी के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 9, 2014 9:07 PM

मुंबई: मुंबई स्थित गोल्डन टोबेको कम्पनी (जीटीसी) के एक शीर्ष अधिकारी को देश छोडकर भागने की कोशिश करते वक्त कोलकाता हवाईअड्डे से पकडकर गिरफ्तार कर लिया गया. 540 करोड रुपये की कथित धोखाधडी मामले में उसके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया था.

पुलिस उपायुक्त के एम एम प्रसन्ना ने बताया कि जीटीसी के अध्यक्ष संजय डालमिया को रविवार को कोलकाता हवाईअड्डे पर आव्रजन अधिकारियों ने पकड लिया. उसे मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्लयू) को सौंप दिया गया जिसने लुकआउट नोटिस जारी किया था.

ईओडब्ल्यू कल उसे मुंबई लायी और उसे गिरफ्तार कर लिया गया. फिर एक अदालत में प्रस्तुत किया गया जिसने आज उन्हें 14 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया. ईओडब्ल्यू ने 2012 में डालमिया और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था.

डालमिया की अग्रिम जमानत याचिका मार्च में उच्चतम न्यायालय ने खारिज कर दी थी और उसे 11 अप्रैल तक मुंबई में एक स्थानीय अदालत के समक्ष आत्मसर्पण का आदेश दिया था. लेकिन डालमिया ईओडब्लयू के समक्ष पेश नहीं हुआ.

Next Article

Exit mobile version