जगमीत बराड़ शिरोमणि अकाली दल में शामिल, अमरिंदर ने ‘अवसरवादी” बताया

चंडीगढ़ : पूर्व कांग्रेस सांसद जगमीत सिंह बराड़ शुक्रवार को शिरोमणि अकाली दल में शामिल हो गये. बराड़ पंजाब के मुक्तसर में शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेतृत्व की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए. अकाली दल के दिग्गज एवं पांच बार के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, उनके पुत्र एवं पार्टी प्रमुख सुखबीर सिंह बादल, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 19, 2019 5:53 PM

चंडीगढ़ : पूर्व कांग्रेस सांसद जगमीत सिंह बराड़ शुक्रवार को शिरोमणि अकाली दल में शामिल हो गये. बराड़ पंजाब के मुक्तसर में शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेतृत्व की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए.

अकाली दल के दिग्गज एवं पांच बार के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, उनके पुत्र एवं पार्टी प्रमुख सुखबीर सिंह बादल, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल और वरिष्ठ अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने बराड़ और उनके समर्थकों का पार्टी में स्वागत किया. प्रकाश सिंह बादल ने वहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा, यह पार्टी के लिए एक ऐतिहासिक दिन है क्योंकि पंजाब की जानीमानी शख्सियत, वक्ता और सबसे अनुभवी नेता जगमीत बराड़ अकाली दल में शामिल हुए हैं. बृहस्पतिवार को बराड़ ने ट्विटर पर घोषणा की थी कि वह शिअद में शामिल हो रहे हैं. कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) में 10 वर्षों तक स्थायी आमंत्रित सदस्य रहे बराड़ को 2016 में कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया था. वह बाद में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गये और गत वर्ष पार्टी छोड़ने से पहले तक पार्टी प्रदेश इकाई के अध्यक्ष थे.

बराड़ ने 1999 में फरीदकोट लोकसभा सीट पर सुखबीर सिंह बादल को हराया था, लेकिन 2004 के आम चुनाव में उनसे हार गये थे. मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बराड़ द्वारा कांग्रेस में वापसी का रास्ता नहीं मिलने पर दिखायी गयी अवसरवादिता और राजनीतिक करियर बचाने के लिए किये गये आखिरी प्रयास का माखौल उड़ाया. अमरिंदर सिंह ने गत कुछ सप्ताह के दौरान बराड़ से मिले वाट्सऐप संदेशों का उल्लेख करते हुए कहा कि पूर्व सांसद राजनीति में वापस आने के लिए परोक्ष रूप से व्यग्र थे.

Next Article

Exit mobile version