प्रधानमंत्री मोदी ने वीर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को श्रद्धांजलि अर्पित की

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को महान क्रांतिकारी वीर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को उनके बलिदान दिवस पर श्रद्धांजलि दी . प्रधानमंत्री ने अपने ब्लॉग में लिखा, ‘‘ आज का दिन देश के महान क्रांतिकारियों के सम्मान का दिन है. ” उन्होंने कहा कि मां भारती के अमर सपूतों वीर भगत […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 23, 2019 1:25 PM

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को महान क्रांतिकारी वीर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को उनके बलिदान दिवस पर श्रद्धांजलि दी . प्रधानमंत्री ने अपने ब्लॉग में लिखा, ‘‘ आज का दिन देश के महान क्रांतिकारियों के सम्मान का दिन है. ” उन्होंने कहा कि मां भारती के अमर सपूतों वीर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को उनके सर्वोच्च बलिदान के लिए देश उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता है.

गौरतलब है कि 23 मार्च, 1931 को भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन तीन बड़े नायकों भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को फांसी दी गई थी. मोदी ने कहा कि अद्वितीय विचारक, क्रांतिकारी तथा अप्रतिम देशभक्त डॉ. राम मनोहर लोहिया को उनकी जयंती पर सादर नमन. प्रखर बुद्धि के धनी डॉ. लोहिया में जन सरोकार की राजनीति के प्रति गहरी आस्था थी . उन्होंने कहा कि भारत छोड़ो आंदोलन से लेकर गोवा मुक्ति आंदोलन के इतिहास में डॉ. लोहिया का नाम स्वर्णाक्षरों में अंकित है. मोदी ने कहा कि जहां कहीं भी गरीबों, शोषितों, वंचितों को मदद की जरूरत पड़ती, वहां डॉ. लोहिया मौजूद होते थे.

Next Article

Exit mobile version