समझौता एक्सप्रेस मामला : फैसले को BJP ने बताया ऐतिहासिक, कहा कांग्रेस सरकार ने आतंक के मामले में की थी राजनीति

नयी दिल्ली : समझौता एक्सप्रेस विस्फोट मामले में आरोपियों को बरी करने के फैसले को भाजपा ने ‘ऐतिहासिक’ बताते हुए कहा कि यह इस तरफ इशारा करता है कि पूर्व में कांग्रेस नेतृत्व वाली सरकार ने आतंक के मामले में कैसे राजनीति की थी. समझौता एक्सप्रेस में हुए विस्फोट मामले में 68 लोगों की मौत […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 21, 2019 4:29 AM
नयी दिल्ली : समझौता एक्सप्रेस विस्फोट मामले में आरोपियों को बरी करने के फैसले को भाजपा ने ‘ऐतिहासिक’ बताते हुए कहा कि यह इस तरफ इशारा करता है कि पूर्व में कांग्रेस नेतृत्व वाली सरकार ने आतंक के मामले में कैसे राजनीति की थी.
समझौता एक्सप्रेस में हुए विस्फोट मामले में 68 लोगों की मौत हो गई थी. मारे गए लोगों में से ज्यादातर पाकिस्तानी थे. एक विशेष अदालत ने बुधवार को स्वामी असीमानंद और तीन अन्य को बरी कर दिया. भाजपा नेता एवं कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि इस मामले में आया ऐतिहासिक फैसला इस ओर इशारा करता है कि पूर्व संप्रग सरकार ने आतंक को लेकर किस तरह राजनीति की थी.
गौरतलब है कि हरियाणा में पानीपत के निकट 18 फरवरी, 2007 को समझौता एक्सप्रेस में उस समय विस्फोट हुआ था, जब ट्रेन अमृतसर में अटारी की ओर जा रही थी.

Next Article

Exit mobile version