गोवा के नये सीएम आज करेंगे बहुमत साबित

पणजी : गोवा के नये मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत बुधवार को विधानसभा में बहुमत साबित करेंगे. गोवा में भाजपा की अगुआई वाली सरकार ने कुल 21 विधायकों के समर्थन का दावा किया है. इनमें भाजपा के 12, गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के तीन-तीन और तीन निर्दलीय विधायक हैं. मंगलवार को मुख्यमंत्री […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 20, 2019 6:23 AM
पणजी : गोवा के नये मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत बुधवार को विधानसभा में बहुमत साबित करेंगे. गोवा में भाजपा की अगुआई वाली सरकार ने कुल 21 विधायकों के समर्थन का दावा किया है. इनमें भाजपा के 12, गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के तीन-तीन और तीन निर्दलीय विधायक हैं. मंगलवार को मुख्यमंत्री के तौर पर पदभार संभालने के बाद सावंत ने कहा कि हमने राज्यपाल मृदुला सिन्हा को पत्र लिख कर अनुरोध किया है कि वह बुधवार को बहुमत परीक्षण कराएं. हम बहुमत परीक्षण के लिए तैयार हैं.
उन्होंने बताया कि एमजीपी विधायक सुदिन धवलीकर और जीएफपी अध्यक्ष विजय सरदेसाई डिप्टी सीएम होंगे. सोमवार की देर रात करीब 1.50 बजे सावंत ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. उनके साथ 11 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली थी. मालूम हो कि 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में अब सदस्यों की संख्या 36 रह गयी है.
पर्रिकर मेरे लिए पिता तुल्य : सावंत
सावंत ने कहा कि मनोहर पर्रिकर मेरे लिए पिता तुल्य व्यक्ति थे. वह मेरे लिए प्रेरणास्रोत, सबकुछ थे. मैं जो हूं, उन्हीं के कारण हूं. पर्रिकर के कारण ही मैं विधायक बना, फिर विधानसभाध्यक्ष और अब मुख्यमंत्री.

Next Article

Exit mobile version