लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने लौटायीं पुलिस की गाड़ियां और सुरक्षाकर्मी

इंदौर : आदर्श आचार संहिता लागू होने के छह दिन बाद लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने स्थानीय पुलिस की गाड़ियां और सुरक्षाकर्मी शनिवार को मध्यप्रदेश सरकार को लौटा दिये. महाजन ने इस बारे में मुख्यमंत्री कमलनाथ को लिखे पत्र में कहा, आगामी लोकसभा चुनावों के कारण 10 मार्च से पूरे देश में (आदर्श) आचार संहिता […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 16, 2019 10:48 PM

इंदौर : आदर्श आचार संहिता लागू होने के छह दिन बाद लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने स्थानीय पुलिस की गाड़ियां और सुरक्षाकर्मी शनिवार को मध्यप्रदेश सरकार को लौटा दिये.

महाजन ने इस बारे में मुख्यमंत्री कमलनाथ को लिखे पत्र में कहा, आगामी लोकसभा चुनावों के कारण 10 मार्च से पूरे देश में (आदर्श) आचार संहिता लागू हो गयी है. मैंने उसी दिन से इंदौर में सरकारी गाड़ियों का उपयोग करना बंद कर दिया था, लेकिन लोकसभा अध्यक्ष के संवैधानिक पद पर मेरे अब भी आसीन होने के कारण सुरक्षा गार्ड व पुलिस की गाड़ियां मेरी (निजी) गाड़ी के साथ चल रही हैं.

उन्होंने कहा, इंदौर जैसे शांत और सुरक्षित शहर में मुझे प्रोटोकॉल के तहत मिलने वाली इन गाड़ियों एवं सुरक्षा कर्मियों की आवश्यकता नहीं है. मैं आपको सूचित करना चाहूंगी कि मैं इन सभी सुविधाओं को त्याग रही हूं.

भाजपा के वरिष्ठ नेताओं में शामिल महाजन लोकसभा में वर्ष 1989 से इंदौर क्षेत्र की लगातार नुमाइंदगी कर रही हैं. इस क्षेत्र में 19 मई को लोकसभा चुनावों का मतदान होना है. दोनों प्रमुख दलों-भाजपा और कांग्रेस ने फिलहाल इंदौर सीट पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है.

Next Article

Exit mobile version