”सेना के शौर्य के राजनीतिकरण पर चुनाव आयोग को करना चाहिए हस्तक्षेप”

नयी दिल्ली : पूर्व नौसेना प्रमुख एडमिरल एल रामदास (सेवानिवृत्त) ने चुनाव आयोग से अनुरोध किया है कि उसे राजनीतिक दलों को पुलवामा हमला, बालाकोट की हवाई कार्रवाई और विंग कमांडर अभिनंदन के पाकिस्तान से वापस आने के मुद्दे को मतदाता को लुभाने के लिए इस्तेमाल करने से रोकने के लिए तत्काल हस्तक्षेप करना चाहिए. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 7, 2019 8:35 PM

नयी दिल्ली : पूर्व नौसेना प्रमुख एडमिरल एल रामदास (सेवानिवृत्त) ने चुनाव आयोग से अनुरोध किया है कि उसे राजनीतिक दलों को पुलवामा हमला, बालाकोट की हवाई कार्रवाई और विंग कमांडर अभिनंदन के पाकिस्तान से वापस आने के मुद्दे को मतदाता को लुभाने के लिए इस्तेमाल करने से रोकने के लिए तत्काल हस्तक्षेप करना चाहिए.

इसे भी देखें : सर्जिकल स्‍ट्राइक पर सियासत, श्रेय को लेकर भाजपा-कांग्रेस के बीच संग्राम

मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा को लिखे एक खुले खत में एडमिरल एल रामदास (सेवानिवृत्त) ने पार्टियों द्वारा राजनीतिक फायदे के लिए सशस्त्र बलों के शौर्य का इस्तेमाल किये जाने की हालिया घटनाओं पर चिंता व्यक्त की. उन्होंने कहा कि कुछ ही सप्ताह में चुनाव होने वाले हैं.

उन्होंने कहा कि ऐसे में खासतौर पर महत्वपूर्ण है कि किसी भी राजनीतिक दल द्वारा मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए इन घटनाओं का इस्तेमाल नहीं किया जाये. उन्होंने दो पन्नों के पत्र में लिखा कि सशस्त्र बल जिस संरचना, मूल्यों और माहौल से जुड़े होते हैं, वह अराजनीतिक और धर्मनिरपेक्ष रहा है.

Next Article

Exit mobile version