एयर इंडिया के क्रू को हर उड़ान की घोषणा के बाद कहना होगा ‘जय हिंद”

नयी दिल्ली : एयर इंडिया के क्रू सदस्यों को हर उड़ान की घोषणा के बाद भरपूर जोश के साथ जय हिंद कहना होगा. राष्ट्रीय विमानन कंपनी ने सोमवार को एक आधिकारिक परामर्श में यह कहा. एयर इंडिया के ऑपरेशंस निदेशक अमिताभ सिंह द्वारा जारी परामर्श में कहा गया है, तत्काल प्रभाव से सभी क्रू को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 4, 2019 10:30 PM

नयी दिल्ली : एयर इंडिया के क्रू सदस्यों को हर उड़ान की घोषणा के बाद भरपूर जोश के साथ जय हिंद कहना होगा. राष्ट्रीय विमानन कंपनी ने सोमवार को एक आधिकारिक परामर्श में यह कहा.

एयर इंडिया के ऑपरेशंस निदेशक अमिताभ सिंह द्वारा जारी परामर्श में कहा गया है, तत्काल प्रभाव से सभी क्रू को हर घोषणा के अंत में थोड़े से अंतराल के बाद तथा जोश के साथ जय हिंद बोलना होगा. एयर इंडिया के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक के अपने पहले कार्यकाल के दौरान अश्वनी लोहानी ने मई 2016 में पायलटों को ऐसे ही निर्देश दिये थे. अधिकारियों के अनुसार, मौजूदा परामर्श देश के रुख के साथ कर्मचारियों के लिए रिमाइंडर है. लोहानी ने मई 2016 में अपने कर्मचारियों से कहा था, विमान के कैप्टन को अकसर यात्रा के दौरान अपने यात्रियों से जुड़े होना चाहिए और जय हिंद शब्दों के इस्तेमाल का जबरदस्त असर पड़ेगा.

इसके अलावा, लोहानी ने यह भी कहा था कि कर्मचारियों को यात्रियों के साथ विनम्र होना चाहिए और हमेशा चेहरे पर मुस्कान रखना अच्छी बात होगी. लोहानी ने कहा था, केबिन क्रू को यात्रियों के विमान पर चढ़ने और उतरने के समय परंपरा के तौर पर उन्हें नमस्कार कहना चाहिए. चेहरे पर गुस्सा या नाराजगी के रत्तीभर भी भाव नहीं हों और चेहरे पर मुस्कान और विनम्रता से बात करना अच्छा होगा.

Next Article

Exit mobile version