ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के 807वें उर्स पर PM Modi ने अजमेर शरीफ के लिए भेंट की चादर

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के 807वें उर्स के अवसर पर अपनी ओर से चादर चढ़ाने के लिए शनिवार को अजमेर शरीफ के दरगाह के एक प्रतिनिधिमंडल को इसे सौंपा. केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के मुताबिक, अजमेर शरीफ दरगाह के दोनों अंजुमनों और दरगाह कमिटी के सदर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 2, 2019 4:34 PM

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के 807वें उर्स के अवसर पर अपनी ओर से चादर चढ़ाने के लिए शनिवार को अजमेर शरीफ के दरगाह के एक प्रतिनिधिमंडल को इसे सौंपा. केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के मुताबिक, अजमेर शरीफ दरगाह के दोनों अंजुमनों और दरगाह कमिटी के सदर एवं मुस्लिम समुदाय के प्रमुख लोगों के प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री मोदी से भेंट कर समावेशी विकास और देश की सुरक्षा के उनके मजबूत संकल्प के लिए बधाई दी.

इसे भी देखें : प्रधानमंत्री ने अजमेर शरीफ के लिए ‘चादर’ भेजी

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को अपनी तरफ से 807वें उर्स के अवसर पर ख्वाजा अजमेर शरीफ दरगाह में पेश की जाने वाली चादर और संदेश इस प्रतिनिधिमंडल को सुपुर्द किया. नकवी के नेतृत्व में प्रधानमंत्री से मिले इस प्रतिनिधिमंडल ने मोदी की दस्तारबंदी की और मुल्क की खुशहाली, सौहार्द, सुरक्षा की दुआ की.

नकवी के मुताबिक, प्रतिनिधिमंडल ने विश्वास दोहराया कि मोदी के नेतृत्व में देश और यहां के लोग सुरक्षित हैं. इसके साथ ही, दुनिया भर में भारत का गौरव बढ़ा है. प्रतिनिधिमंडल में सय्यद मोईन हुसैन, शेखजादा अब्दुल जरार चिश्ती, शेखजादा अब्दुल मजीद चिश्ती, सईद अफशान अहमद चिश्ती, मुज़फ्फर अली, कमर आगा, शकुलसूम सैफुल्ला, अमीन पठान, सय्यद हम्माद निज़ामी, सिराजुद्दीन कुरेशी आदि शामिल थे.

Next Article

Exit mobile version