शहीद के परिजनों को महाराष्ट्र में 50, राजस्थान में 25 व असम में 20 लाख रुपये सहायता की घोषणा

मुंबई/असम/राजस्थान : जम्मू कश्मीर के पुलवामा के शहीदों में शामिल महाराष्ट्र के दो जवानों के परिवारों को राज्य सरकार 50-50 लाख रुपये आर्थिक सहायता देगी. वहीं, असम सरकार ने 20 लाख और राजस्थान सरकार ने 25 लाख रुपये नकद शहीद के परिजनों को देने की घोषणा की है. सांगली जिले के दौरे पर गये महाराष्ट्र […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 16, 2019 2:52 AM

मुंबई/असम/राजस्थान : जम्मू कश्मीर के पुलवामा के शहीदों में शामिल महाराष्ट्र के दो जवानों के परिवारों को राज्य सरकार 50-50 लाख रुपये आर्थिक सहायता देगी. वहीं, असम सरकार ने 20 लाख और राजस्थान सरकार ने 25 लाख रुपये नकद शहीद के परिजनों को देने की घोषणा की है.

सांगली जिले के दौरे पर गये महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शहीद के परिजनों को 50 लाख रुपये बतौर आर्थिक सहायता देने की घोषणा की. मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी दी है. इस बीच मुख्यमंत्री ने प्रदेश के शहीद जवानों संजय राजपूत और नीतिन राठौड़ की तस्वीरें ट्वीट की. दोनों जवान बुलढाणा जिले के मल्कापुर और लोनर शहर के रहने वाले हैं.

असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए राज्य के सीआरपीएफ जवान मुनेश्वर बासुमतरी के परिवार को 20 लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की. बासुमतरी के बलिदान पर दुख जताते हुए सोनोवाल ने कहा कि उनके बलिदान को पूरा देश याद रखेगा.
राजस्थान सरकार ने पुलवामा में शहीद हुए राज्य के जवान की पत्नी को 25 लाख रुपए नकद व एक-एक परिजन को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है. राज्य के सैनिक कल्याण मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने शुक्रवार को यह घोषणा की. आतंकी हमले में राज्य के पांच जवान शहीद हुए हैं. घोषणाओं के तहत शहीद की पत्नी को एक लाख रुपये तथा 25 बीघा भूमि या एक लाख रुपये तथा हाउसिंग बोर्ड का एमआइजी मकान या 25 लाख रुपये नकद दिए जाएंगे. शहीद जवान के बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा दी जायेगी.

Next Article

Exit mobile version