#Rafale पर बोलीं सीतारमण, रक्षा खरीदों में हमने किसी भी बिचौलिए को साउथ ब्लॉक में घुसने नहीं दिया

नयी दिल्‍ली : राफेल पर कांग्रेस सहित विपक्षी पार्टियों के हमले पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, 2014 से लेकर अब तक के रक्षा खरीदों में हमने किसी भी बिचौलिए को साउथ ब्लॉक में नहीं घुसने दिया है. उन्होंने कहा, वायु सेना प्रमुख को हमारे विरोधियों ने राफेल को एक अच्छा विमान कहने के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 19, 2019 10:15 PM

नयी दिल्‍ली : राफेल पर कांग्रेस सहित विपक्षी पार्टियों के हमले पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, 2014 से लेकर अब तक के रक्षा खरीदों में हमने किसी भी बिचौलिए को साउथ ब्लॉक में नहीं घुसने दिया है.

उन्होंने कहा, वायु सेना प्रमुख को हमारे विरोधियों ने राफेल को एक अच्छा विमान कहने के लिए झूठा बता दिया. उन्होंने यह नहीं कहा कि वह पीएम मोदी से प्यार करते हैं या उन्हें भाजपा पसंद है. उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि यह एक अच्छा विमान है, यह कहना उनका व्यवसाय है.

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने भी राफेल लड़ाकू विमान को कांग्रेस को करारा जवाब दिया. उन्‍होंने कहा, विपक्षी पार्टी ऐसे व्यवहार कर रही है जैसे वह उच्चतम न्यायालय से भी ऊपर हैं.

दूसरी ओर तृणमूल कांग्रेस की कोलकाता में ब्रिगेड परेड मैदान में विपक्षी रैली में भी विपक्षी पार्टियों ने राफेल सहित कई मुद्दों पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को घेरा गया. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने दसाल्ट से राफेल लड़ाकू विमान खरीद में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि 36 विमान 126 विमानों की कीमत पर खरीदे गए.

भाजपा के असंतुष्ट नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने भी ममता बनर्जी की रैली में विवादास्पद राफेल लड़ाकू विमान सौदा, नोटबंदी और जीएसटी के क्रियान्वयन को लेकर मोदी सरकार की आलोचना की. उन्होंने कहा, अगर आप तथ्यों को दबाए रखते हैं तो लोग तो कहेंगे कि चौकीदार चोर है.

Next Article

Exit mobile version