मुंबई में ESI अस्पताल में आग से 10 लोगों को बचाने वाला श्रमिक को मोदी सरकार ने दिया ईनाम

नयी दिल्ली : श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने मुंबई के ईएसआईसी अस्पताल में आग लगने की घटना के दौरान 10 लोगों की जान बचाने वाले अस्पताल के कर्मचारी को एक लाख रुपये का ईनाम दिया है. वह अस्पताल में खाना पहुंचाने का काम करता है. श्रम मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि गंगवार ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 1, 2019 9:00 PM

नयी दिल्ली : श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने मुंबई के ईएसआईसी अस्पताल में आग लगने की घटना के दौरान 10 लोगों की जान बचाने वाले अस्पताल के कर्मचारी को एक लाख रुपये का ईनाम दिया है. वह अस्पताल में खाना पहुंचाने का काम करता है. श्रम मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि गंगवार ने सिद्धरामेश्वर सिद्धराम हमनाबादे को सम्मानित किया. उसने 17 दिसंबर] 2018 को अंधेरी के ईएसआईसी अस्पताल में आग लगने के दौरान लोगों के लिए मुक्तिदाता के रूप में उभरा.

बयान के अनुसार, सिद्धरामेश्वर ने 10 लोगों की जान बचायी. गंगवार ने कहा कि सिद्धरामेश्वर ने सराहनीय कार्य किया. उसने लोगों की नि:स्वार्थ भाव से तब तक सेवा की, जब तक वह स्वयं आग लगने के कारण विषैले गैस से असहज महसूस नहीं करने लगा. उसने साहस और नि:स्वार्थ सेवा का जो परिचय दिया, उसके सम्मान में मैं सिद्धरामेश्वर को एक लाख रुपये का ईनाम देता हूं.

मंत्री ने कहा कि ईएसआईसी का कर्मचारी सिद्धरामेश्वर ने ऐसे संकट के समय पूरी ईएसआईसी में काम करने वाली टीम और अन्य इकाइयों के लिए एक उदाहरण पेश किया. अंधेरी के मरोल में ईएसआईसी के कामगार अस्पताल में आग लगने की घटना में नौ लोगों की मौत हो गयी थी.

Next Article

Exit mobile version