मोदी, प्रणब, मनमोहन, सोनिया समेत राष्ट्र ने नेहरू को दी श्रद्धांजलि

नयी दिल्ली: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी. मुखर्जी, अंसारी, सिंह और सोनिया सुबह शांति वन पहुंचे और नेहरू की समाधि पर श्रद्धा-सुमन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 14, 2018 10:15 AM

नयी दिल्ली: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

मुखर्जी, अंसारी, सिंह और सोनिया सुबह शांति वन पहुंचे और नेहरू की समाधि पर श्रद्धा-सुमन अर्पित किये.वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर के जरियेदेश के प्रथम प्रधानमंत्री को याद किया.

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद, कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत, वरिष्ठ नेता पीसी चाको और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन ने भी नेहरू को श्रद्धांजलि दी.

देश के पहले प्रधानमंत्री नेहरू का जन्म 14 नवंबर, 1889 को हुआ था.

वह 15 अगस्त, 1947 से 27 मई, 1964 को अपने निधन तक स्वतंत्र भारत के पहले प्रधानमंत्री रहे. नेहरू के जन्मदिन को बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है.

Next Article

Exit mobile version