पोंजी घोटाला : पूछताछ के बाद कर्नाटक के पूर्व मंत्री जनार्दन रेड्डी, उनका सहयोगी गिरफ्तार

बेंगलुरु : कर्नाटक के पूर्व मंत्री एवं खनन उद्योगपति जी जनार्दन रेड्डी को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया. इससे पहले पुलिस ने पोंजी घोटाला मामले में रेड्डी से गहन पूछताछ की थी. अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) आलोक कुमार ने इसकी जानकारी दी. कुमार ने बताया कि रेड्डी शनिवार को केंद्रीय अपराध शाखा (सीसीबी) […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 11, 2018 8:29 PM

बेंगलुरु : कर्नाटक के पूर्व मंत्री एवं खनन उद्योगपति जी जनार्दन रेड्डी को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया. इससे पहले पुलिस ने पोंजी घोटाला मामले में रेड्डी से गहन पूछताछ की थी. अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) आलोक कुमार ने इसकी जानकारी दी.

कुमार ने बताया कि रेड्डी शनिवार को केंद्रीय अपराध शाखा (सीसीबी) के कार्यालय पहुंचे थे. रविवार की सुबह पूछताछ समाप्त होने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने बताया कि सीसीबी ने इस मामले में रेड्डी के विश्वस्त सहायोगी अली खान को भी गिरफ्तार किया है. कथित तौर पर फरार चल रहे रेड्डी अपने अधिवक्ताओं के साथ पुलिस के समक्ष पेश हुए. उन्होंने दावा किया कि उनके खिलाफ जो आरोप लगाये गए हैं वह राजनीतिक साजिश का हिस्सा हैं. करोड़ों रुपये के लेन देन के मामले में सीसीबी पुलिस को बुधवार से ही रेड्डी की तलाश थी. यह लेन-देन कथित रूप से एक पोंजी योजना से संबंधित है.

सीसीबी को खान की भी तलाश थी. खान ने अंबिदांत मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड के सैयद अहमद फरीद को प्रवर्तन निदेशालय की जांच से बचाने के लिए उसके साथ 20 करोड़ रुपये का कथित रूप से सौदा किया था. फरीद की कंपनी अंबिदांत मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड पोंजी योजना में कथित रूप से शामिल थी.

Next Article

Exit mobile version